दिल्ली में फिर से खुलेंगे होटल,वीकली बाजार भी ट्रायल बेस पर खोलने की मंजूरी 

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 19, 2020 | 18:29 IST

Delhi Unlock 3 Guidelines News: DDMA की बैठक में आज दिल्ली में होटलों को फिर से खोलने की मंजूरी दे दी गई है, मगर दिल्ली में जिम फिलहाल बंद ही रहेंगे।

Approval given to the re-opening of hotels in Delhi, in the meeting of Delhi Disaster Management Authority DDMA
ट्रायल बेसिस पर वीकली बाजार भी खोलने की भी मंजूरी दी गई है मगर जिम फिलहाल बंद रहेंगे 

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में आज दिल्ली में होटलों को फिर से खोलने की स्वीकृति दी गई वहीं ट्रायल बेसिस पर वीकली बाजार भी खोलने की भी मंजूरी दी गई है मगर जिम फिलहाल बंद रहेंगे। दिल्ली आपदा प्रबंधन की बैठक में ये अहम फैसले लिए गए हैं ,उप राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में इस पर सकारात्मक फैसले लिए गए।

पहले ये बैठक मंगलवार को होने वाली थी। लेकिन, कुछ तकनीकी कारणों से यह बैठक नहीं हो पाई। अब बुधवार को हुई इस बैठक में इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंदर जैन व तमाम शीर्ष अधिकारी शामिल रहे।

इससे पहले केजरीवाल सरकार इस महीने की शुरुआत में होटल, जिम खोलने के अपने प्रस्ताव को लेकर गवर्नर अनिल बैजल के पास पहुंची थी मगर तब उन्होंने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। हालांकि केजरीवाल सरकार ने कहा था केंद्र की अनलॉक गाइडलाइन के मुताबिक, इस बारे में उसे फैसला लेने का पूरा अधिकार है।

शहर के तमाम व्यापारिक संगठन और होटल एसोसिएशन ने भी आर्थिक नुकसान झेलने के बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल के फैसले को लेकर नाराजगी जाहिर की थी,दिल्ली सरकार ने बैजल को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध कर दोबारा प्रस्ताव भी भेजा था।

डिप्टी सीएम सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री को लिखा था पत्र
गौरतलब है कि दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने 31 जुलाई को AAP सरकार को झटका देते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा अनलॉक-3 में होटल और एक सप्ताह के लिए प्रायोगिक तौर पर साप्ताहिक बाजार फिर से खोलने के फैसले पर रोक लगा दी थी। उन्होंने कहा था कि जैसे कि कोविड-19 की स्थिति नाजुक बनी हुई है और खतरा अभी दूर नहीं हुआ है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर एलजी को अपना निर्णय वापस लेने के निर्देश देने का अनुरोध भी किया था, सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं, स्थिति नियंत्रण में है, जबकि यूपी और कर्नाटक, जहां लगातार मामले बढ़ रहे हैं, वहां पर होटल और साप्ताहिक बाजार खुले हुए हैं, ऐसे में इस फैसले का कोई औचित्य नहीं है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर