'राष्ट्रगान अपमान' मामले में बढ़ीं ममता बनर्जी की मुश्किलें, मुंबई कोर्ट ने जारी किया समन

ममता बनर्जी ने उस वक्त वहां पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राष्‍ट्रगान की कुछ लाइनें गाई थीं, जिसके बाद से बीजेपी उन्‍हें लेकर हमलावर है। बीजेपी के नेताओं ने सवाल किया है, क्‍या देश के विपक्षी दल में राष्‍ट्र के लिए गौरव और देशभक्ति की भावना नहीं है?

Mamata Banerjee
'राष्ट्रगान अपमान' मामले में बढ़ीं ममता बनर्जी की मुश्किलें 

नई दिल्ली:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर राष्ट्रगान के अपमान के आरोप में कार्रवाई हो सकती है मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने ममता बनर्जी को आगामी दो मार्च को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है। ममता पर राष्ट्रगान के अपमान का आरोप बीजेपी नेता ने लगाया था, जिसमें कहा गया है कि ममता बनर्जी ने सार्वजनिक समारोह में राष्ट्रगान का अपमान किया।

ये मामला पिछले साल के दिसंबर माह का है, पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की अध्‍यक्ष ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी के एक नेता ने मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी आरोप है कि उन्‍होंने राष्‍ट्रगान का अपमान किया है।

बीजेपी के एक नेता ने इसे लेकर ममता बनर्जी के खिलाफ मुंबई पुलिस में एक शिकायत भी दर्ज कराई थी अपनी शिकायत में उन्‍होंने कहा था कि शहर के दौरे के दौरान के एक संवाददाता सम्‍मेलन में उन्‍होंने बैठे-बैठे ही इसे गाना शुरू कर दिया और फिर चार-पांच लाइनों के बाद ही इसे रोक दिया, यह राष्‍ट्रगान का अपमान है।

CM ने किया राष्‍ट्रगान का अपमान' 

उस वक्त बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया था, 'हमारा राष्ट्रगान हमारी राष्ट्रीय पहचान की सबसे शक्तिशाली अभिव्यक्तियों में से एक है। कम से कम सार्वजनिक पद धारण करने वाले लोग इसे नीचा नहीं दिखा सकते। यहां बंगाल के सीएम द्वारा गाए गए हमारे राष्ट्रगान का एक विकृत संस्करण है। क्या भारत का विपक्ष गर्व और देशभक्ति से इतना रहित है?'

वहीं बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई ने ट्वीट किया था, 'ममता बनर्जी पहले बैठी थीं, फिर खड़ी हुईं और भारत का राष्ट्रगान आधा गाकर बंद कर दिया। आज, एक मुख्यमंत्री के रूप में, उन्होंने बंगाल की संस्कृति, राष्ट्रगान और देश और गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर का अपमान किया है।'


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर