The Kashmir Files:'द कश्मीर फाइल्स' पर भड़के कांग्रेस नेता जयराम रमेश, कहा- 'मुस्लिमों के खिलाफ गुस्सा भड़काती है फिल्म'

Jairam Ramesh on The Kashmir Files: कांग्रेस नेता जयराम रमेश फिल्म  'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर खासे खफा नजर आ रहे हैं उनका आरोप है कि इतिहास को तोड़ा-मरोड़ा गया है।

Jairam Ramesh on The Kashmir Files
'द कश्मीर फाइल्स' पर भड़के कांग्रेस नेता जयराम रमेश 

The Kashmir Files:कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को देशभर से तमाम प्रशंसाएं मिल रही हैं यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम लोगों ने फिल्म की तारीफ की है वहीं दूसरी तरफ तमाम लोगों का ये मानना है कि यह फिल्म मुस्लिमों के खिलाफ वैमनस्य फैलाने की कोशिश कर रही है।

फिल्म देश भर में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है वहीं कांग्रेस के सीनियर लीडर जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने फिल्म निंदा की है, उनका कहना है कि इस फिल्म में इतिहास को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है, इस फिल्म को इस तरह से बनाया गया है, ताकि मुस्लिमों के खिलाफ लोगों का गुस्सा भड़के..

देश विरोधी नारे सुन लोगों ने बंद करवा दी थी द कश्मीर फाइल्स की शूटिंग, एक्टर को कहना पड़ा 'भारत माता की जय'

जयराम रमेश ने ट्विटर पर विवेक अग्निहोत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लिया है-

जयराम रमेश ने ट्विटर पर लिखा, 'कुछ फिल्में परिवर्तन को प्रेरित करती, 'द कश्मीर फाइल्स' नफरत को उकसाती हैं, सत्य न्याय, पुनर्वास, सुलह और शांति की ओर ले जा सकता है लेकिन ये फिल्म तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करती है...

नेशनल कॉफ्रेंस ने ''द कश्मीर फाइल्स'' पर अपनी चुप्पी तोड़ी

इससे पहले नेशनल कॉफ्रेंस ने शुक्रवार को फिल्म ''द कश्मीर फाइल्स'' पर अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा कि फिल्म सच से बहुत दूर है क्योंकि फिल्म निर्माताओं ने आतंकवाद से पीड़ित मुसलमानों और सिखों के संघर्ष को नजरअंदाज किया है।पार्टी के उपाध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अगर ''द कश्मीर फाइल्स'' एक व्यावसायिक फिल्म होती, तो किसी को कोई समस्या नहीं थी लेकिन अगर फिल्म निर्माता दावा करते हैं कि यह वास्तविकता पर आधारित है, तो सच्चाई इससे अलग है।

Box Office: होली पर 'द कश्मीर फाइल्स' ने तोड़ा 'दंगल' का रिकॉर्ड, 'बाहुबली 2' को भी दे डाली टक्कर

अब्दुल्ला ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के दमाल हांजीपोरा में कहा था, ''जब कश्मीरी पंडितों के पलायन की दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई, तब फारूक अब्दुल्ला मुख्यमंत्री नहीं थे। जगमोहन राज्यपाल थे। केंद्र में वी पी सिंह की सरकार थी, जिसे भाजपा ने बाहर से समर्थन दिया हुआ था।''उमर ने आश्चर्य जताया कि इस तथ्य को फिल्म से दूर क्यों रखा गया है। उन्होंने कहा, ''सच्चाई को तोड़े-मरोड़े नहीं। यह सही चीज नहीं है।'' उमर ने कहा, ''अगर कश्मीरी पंडित आतंकवाद के शिकार हुए हैं तो हमें इसके लिए बेहद खेद है। हालांकि, हमें उन मुसलमानों और सिखों के संघर्ष को भी नहीं भूलना चाहिए, जिन्हें उसी बंदूक से निशाना बनाया गया था।''

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर