Coronavirus in Kanur (UP): कानपुर में कोरोना की चपेट में आए मदरसा स्टूडेंट, तब्लीगियों ने यहां भी दी थी दस्तक

Madrasa Student are Corona Possitive in Kanpur: उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं अब वहां एक मदरसे के 13 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

 Coronavirus in Kanpur
कानपुर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढकर 107 हो गये हैं 

कानपुर: कोरोना महामारी के प्रकोप से देश जूझ रहा है और रोजाना ही कोरोना संक्रमितों (Coronavirus) की संख्या में इजाफा हो रहा है, उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं,अब जिले में मदरसे के 13 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। ये छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित तब्लीगी जमात के लोगों के साथ कथित तौर पर संपर्क में आए थे।

इसके साथ कानपुर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढकर 107 हो गये हैं। CMO ने बताया कि बृहस्पतिवार को 50 नमूनों की जांच की गई जिनमें से 13 संक्रमित निकले। ये नमूने उन लोगों के हैं जो कुली बाजार क्षेत्र में रहते हैं, यह हॉटस्पॉट क्षेत्र है। यहीं के 30 लोग पहले संक्रमित पाये गये थे।

उन्होंने बताया कि इन मरीजों को पृथक कर दिया गया था। अब उन्हें सरकारी अस्पतालों के कोविड-19 पृथक वार्डों में भर्ती कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सभी मरीजों के संपर्क के कौन कौन अन्य लोग आये, उनके बारे में पता लगाया जा रहा है। कानपुर में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आकर अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सात लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

प्रदेश में अब तक 1,507 कोरोना पॉजिटिव
उत्तर प्रदेश के 56 जिलों से अब तक 1,507 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसमें से 45 जनपदों में 1,299 लोगों का इलाज चल रहा है।वहीं लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के बाद अब एसजीपीजीआई लखनऊ, मेरठ एवं इटावा मेडिकल कॉलेज में भी 'पूल टेस्टिंग' का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि प्रदेश के 11 जनपदों में कोरोना के सक्रिय मामले नहीं हैं। प्रदेश के 56 जिलों से अब तक 1,507 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिसमें से 45 जनपदों में 1,299 मामले सक्रिय हैं यानि इनका इलाज चल रहा है।

अब तक 187 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं जबकि 21 लोगो की मौत हुई है। प्रदेश में 1,584 लोगों को पृथक वार्ड में रखा गया है तथा 11,826 लोगों को संस्थागत पृथवास में रखा गया।

उन्होंने कहा, 'तबलीगी जमात के सदस्यों या उनके संपर्क में आने की वजह से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 938 है। साथ ही कहा कि इस बीमारी से घबराने की आवश्यकता नहीं है बल्कि सावधान रहना है।'

प्रसाद ने ये भी कहा, 'लोग चेहरे को ढक रहे हैं, मास्क लगा रहे हैं। हमें इसका भी लाभ मिल रहा है। यही वजह है कि नये मामलों के बढ़ने की दर स्थिर हो गई है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर