Uttrakhand Congress:करण महारा बने उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष, भुवन चंद्र कापड़ी  को भी मिली बड़ी जिम्‍मेदारी

पांच राज्यों में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार के बाद उत्तराखंड चौथा ऐसा राज्य है, जहां कांग्रेस इकाई में बदलाव करते हुए नया पीसीसी प्रमुख नियुक्त किया गया है।

 Uttrakhand Congress
महारा बने उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष (प्रतीकात्मक फोटो) 

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने रविवार को गणेश गोदियाल के स्थान पर करण महारा को अपनी उत्तराखंड इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया।कांग्रेस ने यशपाल आर्य को राज्य विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) का नेता और भुवन चंद्र कापड़ी को कांग्रेस विधायक दल का उपनेता (Dy CLP) नियुक्त किया।

पार्टी के एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने करण महारा को उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष और यशपाल आर्य को उत्तराखंड कांग्रेस विधायक दल का नेता और भुवन चंद्र कापड़ी को कांग्रेस विधायक दल का उपनेता नियुक्त किया है।’’

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पहले ही पंजाब, मणिपुर और गोवा की राज्य इकाइयों में फेरबदल कर चुकी हैं। उन्होंने इन राज्यों के सभी पीसीसी प्रमुखों से कहा था कि वे अपना इस्तीफा दें ताकि पार्टी इकाइयों में बदलाव किया जा सके।उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस ने अध्‍यक्ष गणेश गोदियाल से इस्तीफा ले लिया था, करण महारा को इस बार विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था उन्‍होंने रानीखेत विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन बीजेपी के प्रमोद नैनवाल ने उनको हरा दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर