Onion Prices: बढ़ती प्याज की कीमतों पर बोले लालू यादव- मोदी राज में...पिअजवा अनार हो गईल बा

देश
किशोर जोशी
Updated Dec 01, 2019 | 00:10 IST

Lalu Prasad Yadav Tweet: राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार पर ट्वीट के माध्यम से तंज कसा है। लालू यादव ने ने प्याज की कीमतों की तुलना अनार से की है।

lalu prasad yadav tweet on nitish kumar and Modi Paswan takes a dig on onion prices
प्याज की बढ़ती कीमतों पर बोले लालू- पिअजवा अनार हो गईल बा  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर लालू यादव ने पीएम मोदी, सीएम नीतीश कुमार और मंत्री पासवान पर साधा निशाना
  • लालू ने कहा कि मोदी, नीतीश और पासवान के राज में प्याज की कीमतें अनार के बराबर हो गई हैं
  • दरअसल फुटकर मार्केट में प्याज की कीमतें प्रतिकिलो 100 रुपये किलो को पार कर गई है

रांची: प्याज की आसमान छूती कीमतों को लेकर अब राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान पर निशाना साधा है। लालू यादव ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अब प्याज की कीमतें अनार की कीमतों के बराबर हो गई हैं। आपको बता दें कि प्याज की कीमतें फुटकर मार्केट में 100 रुपये प्रतिकिलो तक पहुंच गई है।

चारा घोटाले मामले में रांची की जेल में सजा काट रहे लालू यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मोदी-पासवान-नीतीश राज में फिर... पिअजवा अनार हो गईल बा।' इस ट्वीट का अर्थ है कि पीएम मोदी, सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के राज में प्याज की कीमतें अनार के बरार हो गई हैं।

दिल्ली से लेकर अन्य महानगरों और छोटे शहरों में प्याज की कीमत 100 से लेकर 120 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है। खबरों की मानें तो फिलहाल इन कीमतों में कमी आने के कोई आसार नहीं है। दरअसल बीते दिनों प्याज की खेती करने वाले नासिक, गुजरात और कर्नाटक में जमकर बारिश हो गई थी जिस वजह से प्याज की फसलें खराब हो गई थी। अब कुछ ही राज्यों से प्याज की आवाक होने के कारण डिमांड पूरी नहीं हो पा रही है।

प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि आज प्याज 120-130 रुपये किलो तक पहुंच गया है लेकिन किसान को अभी भी 8-9 रुपये किलो का ही दाम मिल रहा है। वहीं भाजपा ने इस मामले को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर