J&K Encounter: कश्मीर के कुलगाम मुठभेड़ में पाकिस्तान के लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी मारा गया

kulgam Kashmir encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई इसमें  लश्कर-ए-तैयबा  का एक पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर हो गया है।

kulgam Kashmir encounter
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई  |  तस्वीर साभार: ANI

श्रीनगर: कश्मीर के कुलगाम जिले में जारी मुठभेड़ में प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इंस्पेक्टर जनरल, कश्मीर जोन, विजय कुमार के हवाले से एक ट्वीट में कहा, "लश्कर-ए-तैयबा का एक पाकिस्तानी आतंकवादी (हैदर) और एक स्थानीय आतंकवादी चल रहे मुठभेड़ में फंसा हुआ है। हैदर उत्तरी कश्मीर में दो साल से अधिक समय से सक्रिय था और कई आतंकी अपराधों में शामिल था।"

पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने चेयन देवसर इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे गोलीबारी की चपेट में आ गए, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई, सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया गया है।

वहीं एक दिन पहले शनिवार सुबह आतंकियों ने हमला कर एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी। हमले  में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मी ने इलाज के दौरान देर शाम अस्पताल में दम तोड़ दिया।  घटना के बाद आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया गया, मगर आतंकियों का सुराग नहीं लगा।

Tral Encounter: जम्मू कश्मीर के त्राल इलाके में मुठभेड़, दो आतंकी मारे गए

घायल पुलिसकर्मी को तुरंत ही शेर-ए-कश्मीर चिकित्सा विज्ञान संस्थान पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने देर शाम दम तोड़ दिया। घटना के बाद विभिन्न सुरक्षा बलों के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जानकारी हासिल की थी और सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश भी दिए थे।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर