Delhi Weather: दिल्ली- NCR में आज भी जारी है झमाझम बारिश, तापमान में दर्ज हुई बड़ी गिरावट

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 20, 2020 | 09:39 IST

Delhi Rains and Temperature: राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर के अधिकांश इलाकों में मंगलवार रात से हो रही बारिश का सिलसिला जारी है। गुरुवार सुबह से ही बारिश जारी है और तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

 Rain lashes parts of the Delhi NCR today brings down temperature
दिल्ली- NCR में आज भी जारी है झमाझम बारिश, तापमान लुढ़का 
मुख्य बातें
  • दिल्ली-एनसीआर में आज भी जारी है झमाझम बारिश, तापमान गिरने से लोगों को राहत
  • कई इलाकों में जलभराव की स्थिति, लोगों को हो रही है दिक्कत
  • मौसम विभाग ने आज के लिए भी की है भारी बारिश की भविष्यवाणी

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली सहित एनसआर के अधिकतर इलाकों में आज भी तेज बारिश हो रही है जिसकी वजह से दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम में कई जगहों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। पानी भरने की वजह से लोगों को दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है। यह इस सीजन में पहली बार है जब इस तरह से राजधानी में जबरदस्त बारिश हुई है जिसका असर तापमान पर भी देखने को मिल रहा है जिसमें बुधवार को करीब 6 डिग्री सेल्सियस की कमी आई और यह लुढ़ककर 27. 7 डिग्री पर आ गया। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो यह पिछले 10 सालों के दौरान राजधानी में अगस्त माह के दौरान तापमान में इतनी गिरावट कभी दर्ज नहीं की गई।

मौसम विभाग की भविष्यवाणी

मौसम विभाग के मुताबिक आज हल्की बिजली कड़कने के साथ पूरी दिल्ली, आईजीआई एयरपोर्ट, दादरी, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर-नोएडा, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मानेसर, सोहना, मोदीनगर, पिलखुआ, बुलंदशहर, सिकंदराबाद के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। मौसम विभाग ने अपनी भविष्यवाणी में कहा है कि  अगले 2 घंटों के दौरान मेरठ, सियाना, खरखौदा, पलवल, होडल, नूंह, झज्जर, हापुड़, फारुख नगर, कहारखोड़ा, बहादुरगढ़ में तेज बारिश होने की संभावना है।

बुधवार को हुई थी जबरदस्त बारिश

इससे पहले बुधवार को हुई बारिश के बार दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद के कई इलाके जलमग्न हो गए। जिसकी वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। गुरुग्राम में तो बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं और कारें सड़क में ही डूब गईं जिसकी वजह से इनमें सवार लोगों को तैरकर बाहर निकलना पड़ा। दक्षिण दिल्ली के साकेत में जे-ब्लॉक में एक स्कूल की दीवार गिरने से सात कार क्षतिग्रस्त हो गईं। कई जगहों पर पुलिस ट्रैफिकर्मी यातायात संचालन को ठीक करने के लिए जूझते हुए दिखे। 

इससे पहले मौसम विभाग ने भविष्यवाणी करते हुए कहा था, '19 अगस्त को जम्मू संभाग; 19 और 20 अगस्त को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली तथा 19 अगस्त, 2020 को पश्चिम उत्तर प्रदेश में अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर