Trump की 'इंडिया विजिट' छाई रही 'पाकिस्तानी मीडिया' में देखें किस तरीके के आए रिएक्शन

देश
रवि वैश्य
Updated Feb 24, 2020 | 21:09 IST

Pakistani Media on Trump India visit:अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दो दिवसीय दौरे पर आए हुए हैं ऐसे में उनके दौरे को व्यापक कवरेज दी जा रही है वहीं पाकिस्तान मीडिया ने भी इसपर अपना रिएक्शन दिया है

donald trump ahmedabad tour
ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा, भारत और अमेरिका आतंकवादियों और इनकी विचारधारा के खिलाफ जंग में एकजुट हैं  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • डॉन' ने खबर का हेडर दिया, 'भारत में रैली में ट्रंप : अमेरिका के पाकिस्तान के साथ 'बहुत अच्छे' रिश्ते
  • ‘द एक्सप्रेस न्यूज’ ने खबर का हेडर लगाया, कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि ‘अमेरिका के पाकिस्तान से संबध बेहद अच्छे
  • geo news ने लिखा है-अमेरिका के पाकिस्तान के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं, ट्रम्प ने भारत की रैली में भारी भीड़ को ये बताया

नई दिल्ली: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में यहां होने वाली हर गतिविधि पर रिएक्शन होता ही है, और जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर हैं तो जाहिर सी बात है कि पाक मीडिया से प्रतिक्रिया आनी ही थी,अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप ने जो स्पीच दी उसपर पाकिस्तान की मीडिया ने मिले जुले रिएक्शन दिए हैं। 

ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा, भारत और अमेरिका आतंकवादियों और इनकी विचारधारा के खिलाफ जंग में एकजुट हैं.... पाकिस्तान के साथ हमारे संबंध बहुत अच्छे हैं..हम दक्षिण एशिया में तनाव में कमी, अधिक स्थायित्व और इलाके के सभी देशों के बीच सौहार्द को लेकर आशावान हैं... इस बात को पाकिस्तान की मीडिया ने हाथों हाथ लिया है और अपनी कवरेज में इसी बात को प्रमुखता दी है।

'डॉन' ने खबर का हेडर दिया, 'भारत में रैली में ट्रंप : अमेरिका के पाकिस्तान के साथ 'बहुत अच्छे' रिश्ते, क्षेत्र में तनाव कम होने की उम्मीद जताई'। 'डॉन' ने अपनी रिपोर्ट में ट्रंप के भाषण में कही गई बातों का विवरण देते हुए इस बात का उल्लेख किया कि ट्रंप की इस रैली में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खासी तादात में लोग शामिल हुए। 

‘द एक्सप्रेस न्यूज’ ने खबर का हेडर लगाया, कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि ‘अमेरिका के पाकिस्तान से संबध बेहद अच्छे’।

वहीं geo news ने लिखा है-अमेरिका के पाकिस्तान के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं, ट्रम्प ने भारत की रैली में भारी भीड़ को ये बताया। उसने लिखा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि अमेरिका के पाकिस्तान से बहुत अच्छे संबंध हैं और वाशिंगटन, इस्लामाबाद के साथ बहुत सकारात्मक तरीके से काम कर रहा है।

ट्रंप ने दी शानदार स्पीच, जताई भारत के साथ नजदीकियां
गौरतलब है कि ट्रंप ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अपने संबोधन में कहा कि कट्टर इस्लामिक आतंकवाद से अपने नागरिकों को बचाने के लिए हम दोनों साथ मिलकर काम करेंगे। पाकिस्तान को आतंकवाद पर लगाम लगानी होगी। अमेरिका ने अपने एक्शन में ISIS को खत्म किया और अल बगदादी का खात्मा किया। हम आतंक के खिलाफ कड़े एक्शन ले रहे हैं।

वहीं ट्रंप ने अपने भाषण में क्रिकेट का जिक्र करते हुए सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली का जिक्र किया। ट्रंप ने दीवाली और होली की बात करते हुए भांगड़ा डांस का भी जिक्र किया। ट्रंप बोले- भारत और अमेरिका की दोस्ती आज से पहले इतनी मजबूत कभी नहीं रही, जितनी अभी है। गांव-गांव तक बिजली पहुंचाना पीएम मोदी की बड़ी उपलब्धि रही है।

ट्रंप ने कहा कि यहां होना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। दिन रात भारत के लिए काम करने वाले प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करता हूं। अमेरिका भारत को प्यार करता है और उसका सम्मान भी करता है। अमेरिका हमेशा भारत का एक निष्ठावान मित्र बना रहेगा।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर