हरिद्वार में अमेरिका से लौटी महिला की मौत, पाए गए कोरोना वायरस के लक्षण 

देश
रामानुज सिंह
Updated Mar 23, 2020 | 09:03 IST

Coronavirus death : देश भर में तेजी से कोरोना वायरस फैलता जा रहा है। अब हरिद्वार में इससे मौत होने की खबर आई है।

Woman returned from America died in Haridwar, symptoms of coronovirus found
कोोरोना वायरस से हरिद्वार में महिला की मौत?  |  तस्वीर साभार: PTI

हरिद्वार: चीफ मेडिकल ऑफिसर (सीएमओ) सरोज नैथानी के मुताबकि एक महिला जिसमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए। एक अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। डॉक्टर नैथानी ने बताया कि यह मृतक महिला 6 मार्च को अमेरिका से लौटी थी। तबीयत बिगड़ने के बाद उसे रविवार सुबह भेल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मेडिकल सेंटर के डॉक्टरों ने तुरंत कोरोना वायरस टेस्ट के लिए उसके सेंपल लिए। उत्तराखंड राज्य स्वास्थ्य विभाग इस मामले को देख रहा है।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के अनुसार, रविवार देर रात भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 396 हो गई। इस बीच, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि देश में COVID-19 के कारण मरने वालों की संख्या बिहार में एक 38 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु के बाद 7 हो गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, महाराष्ट्र में सबसे अधिक 67 कोरोनो वायरस के मामले पाए गए हैं, इसके बाद केरल में 52 और दिल्ली में 29  हैं। उत्तर प्रदेश में 27, तेलंगाना में 22, राजस्थान में 24 और हरियाणा में 21 मामले दर्ज किए गए हैं। कर्नाटक में 26 मरीज हैं, पंजाब में 21 मामले हैं, जबकि गुजरात में 18 मामले हैं। लद्दाख में 13 और तमिलनाडु में 6 मामले दर्ज किए गए हैं।

इस बीच, चंडीगढ़ और आंध्र प्रदेश ने पांच-पांच मामले दर्ज किए। मध्य प्रदेश, जम्मू और कश्मीर और पश्चिम बंगाल ने चार-चार मामले दर्ज किए। उत्तराखंड में तीन मामले दर्ज किए गए, जबकि बिहार, ओडिशा और हिमाचल प्रदेश ने 2 मामले दर्ज किए। पुदुचेरी और छत्तीसगढ़ ने एक-एक मामले की जानकारी मिली है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर