योगी आदित्यनाथ का बड़ा हमला, 'सौ चूहे खाकर हज करने चली है कांग्रेस'

देश
आलोक राव
Updated May 18, 2020 | 14:36 IST

Yogi Adityanath slams Congress: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस की तुलना बिल्ली से की। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस की हालत उस बिल्ली की तरह है जो 100 चूहे खाने के बाद हज करने चली है

Yogi Adityanath slams Congress over Auraiya accident
कांग्रेस पर योगी आदित्यनाथ ने बोला हमला।   |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • गत 16 मई को ओरैया में हुआ भीषण सड़क हादसा, 24 प्रवासी मजदूरों की गई जान
  • उत्तर प्रदेश सरकार ने पीड़ित परिजनों को दो लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की
  • सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि प्रवासी मजदूरों का तमाशा बना रही है कांग्रेस पार्टी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के ओरैया में गत 16 मई को हुई सड़क दुर्घटना पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने ओरैया की घटना के लिए कांग्रेस नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया है। मुख्यमंत्री ने सोमवार को कहा कि प्रवासी मजदूरों को तमाशा बनाने के लिए वह कांग्रेस नेतृत्व की निंदा करते हैं। बता दें कि गत शुक्रवार को ओरैया में दो ट्रकों के बीच हुए हादसे में 26 मजदूरों की मौत हो गई। इस सड़क हादसे के बाद कांग्रेस ने योग सरकार पर निशाना साधा।

'कांग्रेस शोषण करने के बाद ईमानदार चेहरा सामने लाती है' 
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की तुलना बिल्ली से की। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस की हालत उस बिल्ली की तरह है जो 100 चूहे खाने के बाद हज करने चली है। कांग्रेस के नेता एक तरफ लोगों का शोषण करते हैं और इसके बाद अपना ईमानदार चेहरा सामने लाते हैं। मैं प्रवासी मजदूरों को तमाशा बनाने के लिए कांग्रेस नेतृत्व की निंदा करता हूं।' मुख्यमंत्री ने यूपी की ओरैया घटना के लिए कांग्रेस नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया है।

ओरैया घटना में एक ट्रक राजस्थान और दूसरा पंजाब का था
एक न्यूज चैनल के साथ बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा, 'उत्तर प्रदेश के ओरैया में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई। कांग्रेस नेतृत्व को यह समझना चाहिए कि दुर्घटना में शामिल एक ट्रक राजस्थान का था और दूसरा पंजाब से आ रहा था। बिहार और झारखंड लौटने वाले इन प्रवासी मजदूरों से मोटा पैसा लिया गया था। कांग्रेस के नेता तब क्या कर रहे थे? आप पहले लोगों का शोषण करते हैं और फिर अपना ईमानदार चेहरा लोगों के सामने रखते हैं।' सीएम ने कहा कि कांग्रेस पर हिंदी कहावत सही साबित हो रही है कि '100 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली।' यह कांग्रेस का शर्मनाक चेहरा है।

कांग्रेस की नीयत पर सीएम योगी ने खड़े किए सवाल 
प्रवासी मजदूरों पर कांग्रेस की नीयत पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री ने उससे कई सवाल पूछे हैं। इस बारे में योगी आदित्यनाथ कार्यालय से कई ट्वीट किए गए हैं। इनमें से एक ट्वीट में पूछा गया है कि जब आपके पास 1000 बसें थीं तो राजस्थान और महाराष्ट्र से ट्रकों में भरकर हमारे साथियों को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड व बंगाल क्यों भेज रहे हैं? 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर