हिमाचल प्रदेश सरकार ने दी सख्त चेतावनी, तो सामने आ गए मरकज में शामिल हुए 12 तबलीगी

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 09, 2020 | 12:51 IST

दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले 12 तबलीगी सदस्य सामने आ गए हैं और हिमाचल सरकार ने उन्हें क्वांरटीन कर लिया है।

12 attendees of the Tablighi Jamaat report before the Himachal Pradesh Govt following a stern warning
हिमाचल प्रदेश सरकार ने दी सख्त चेतावनी, तो सामने आ गए मरकज में शामिल हुए 12 तबलीगी  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 21 मामले आ चुके हैं सामने, सभी का मरकज से है लिंक
  • हिमाचल सरकार की सख्ती के बाद सामने आए 12 और तबलीगी सदस्य
  • राज्य सरकार ने तबलीगी लोगों के संपर्क में आए सभी लोगों को किया क्वारंटीन

शिमला: दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में भाग लेने वाले हिमाचल के तबलीगी जमात के 12 सदस्यों का पता चल गया है। दरअसल हिमाचल सरकार की कड़ी चेतावनी के बाद ये लोग सामने आ गए हैं और सभी को सरकार ने क्वारंटीन कर लिया है। इसके अलावा र उनके संपर्क में आए 52 लोगों को भी क्वारंटीन किया गया है और सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और पुलिस महानिदेशक ने जमात के सदस्यों से कहा था कि वे शाम पांच बजे तक जांच के लिए सामने आ जाएं अन्यथा उनके खिलाफ हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 

मुख्य सचिव ने दी जानकारी
हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव अनिल खाची ने बताया, '9 अप्रैल तक हमारे यहां 21 मामले सामने आए हैं और इन सभी मामलों का कहीं  ना कहीं दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज से संबंध है। हमने चेतावनी दी थी कि जो भी लोग मरकज में गए थे वो खुद को सामने लाएं वरना कार्रवाई ही का सामना करने को तैयार रहें। हमने कुछ सख्त कदम उठाए हैं और आदेश जारी किया कि अगर ऐसे लोग सामने नहीं आते हैं तो वो फिर कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। यहां तक किउनके खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया जाएगा। हमें इसमें सफलता मिली है 12 लोग सामने आए हैं और उनके संपर्क में आने वाले 52 लोगों को भी क्वारंटीन किया गया है। सभी का टेस्ट किया गया है। जो भी लोग पॉजिटिव मिलते हैं उन्हें अस्पताल में क्वारंटीन किया जाएगा और जो नहीं मिलते हैं तो उन्हें भी क्वांरटीन में रखा जाएगा।'

पहले भी सामने आ चुके हैं मामले

 आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में कोरोना के नौ और मामलों की पुष्टि होने का बाद प्रशासन ने वहां कर्फ्यू लगाया हुआ है। इससे पहले मंगलवार रात तबलीगी जमात के नौ सदस्यों की कोरोना की जांच पॉजिटिव पाई गई थी। ये सभी नौ लोग नकरोह गांव की एक मस्जिद में जमात के उन तीन सदस्यों के संपर्क में आये थे जिनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि पहले हो चुकी है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर