Makeup Tips: वीडियो कॉल के दौरान दिखना चाहती हैं खूबसूरत और स्टनिंग, ट्राई करें ये टिप्स

Tips to look good on video: लॉकडाउन में खूबसूरत और स्टनिंग दिखना बहुत आसान है। इन दिनों कई ऐसे ट्रिक्स हैं, जिससे आप मिनटों में अपने आप को एक अलग लुक दे सकती हैं।

Makeup Tips
वीडियो कॉल के दौरान खूबसूरत दिखने के लिए ट्राई करें ये टिप्स 
मुख्य बातें
  • लॉकडाउन में ज्यादातर लोग घर से काम कर रहे हैं।
  • घर पर होने की वजह से अपने लुक को नजरअंदाज न करें।
  • वीडियो कॉल के दौरान अपने लुक को बदलने के लिए ये ट्रिक्स अपना सकते हैं।

कोरोना की रफ्तार थमने का नाम ही नहीं ले रही है। संक्रमण के खतरे को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन लागू है। वहीं महामारी से बचने के लिए लोग अपने-अपने घरों से काम कर रहे हैं। भले ही इस मुश्किल परिस्थिति से लोग आहत हुए हैं, लेकिन ऑनलाइन सुविधाओं ने लोगों के काम को आसान बना दिया है। काम के साथ-साथ लोगों को ऑनलाइन मीटिंग और कॉन्फ्रेंस भी करनी पड़ती है। ऐसे में घर पर होने की वजह से अपने लुक को नजरअंदाज न करें।

कई ऐसे लोग हैं, जो घर काम करते वक्त ड्रेसिंग सेंस या फिर लुक की परवाह नहीं करते हैं। सारा दिन पजामें और बिना मेकअप लुक में खुद को देखना बेहद अजीब है। इसलिए कुछ ऐसे टिप्स और ट्रिक्स ट्राई करें। इससे आप अपने लुक में चार चांद लगा सकती हैं। इसके अलावा मीटिंग के अलावा भी खुद को फ्रेश और एक्टिव रखने के लिए तैयार होकर काम शुरू करें।

  • वीडियो कॉल के दौरान लाइट मेकअप कैरी करें। लाइट मेकअप से आप सुदंर ही नहीं बेहतर महसूस करेंगी। कई बार आप मीटिंग के लिए हैवी मेकअप करती हैं, जो कि बिल्कुल सही नहीं है। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो सोच समझ मेकअप इस्तेमाल करें। लाइट मेकअप के लिए आप कुछ ही चीजों का इस्तेमाल करें, जैसे फाउंडेशन, लिपस्टिक और काजल। ऑफिशियल मीटिंग के लिए इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना आपके लिए काफी होगा। इसके लिए सबसे पहले अपने स्किन की कलर टोन के अनुसार फाउंडेशन लगाएं। इसके बाद लाइट कलर की लिपस्टिक और फिर आखिर में काजल लगा लें। इसके अलावा जरूरत के अनुसार ब्लशर या फिर मस्कारा भी लगा सकती हैं। 
  • घर पर रहते वक्त बाल खुले और बिखरे हुए रहते हैं। इसलिए मीटिंग शुरू होने से पहले बालों को सुलझाएं और उन्हें सेट करें। कई बार घर पर रहने की वजह से महिलाएं बालों में तेल लगाकर रखती हैं, ऐसा बिल्कुल न करें। अगर आपको मीटिंग अटेंड करनी है तो सबसे पहले हेयर वॉश जरूर कर लें। बाल साफ हैं तो उन्हें कोई हेयरस्टाइल दे सकती हैं। इसके अलावा खुले भी रख सकती हैं। ज्यादातर लड़कियां अपने बालों  को खुला रखना पसंद करती हैं।
  • इन दिनों वीडियो कॉल के दौरान लाइट का इस्तेमाल करना ट्रेंड में है। लाइट के इस्तेमाल से आपका चेहरा क्लीयर नजर आता है। इसके लिए वीडियो कॉल के दौरान आपको अपना चेहरा लाइट की तरफ रखना होगा। इसके अलावा इस बात का ध्यान रखें कि चेहरे पर सीधे रोशनी न पड़े। 
  • वहीं साफ और फ्रेश दिखने के लिए फिल्टर का इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपने मेकअप का इस्तेमाल नहीं किया है और आपका चेहरा चिपचिपा नजर आ रहा है तो तुरंत फिल्टर का इस्तेमाल कर सकती हैं। जूम कॉल के दौरान कई ऐसे फिल्टर के ऑप्शन मौजूद होते हैं जिसका इस्तेमाल कर सकती हैं। वहीं अपनी सुविधा और जरूरत को देखते हुए इसे इस्तेमाल करना फायदेमंद रहेगा।
अगली खबर