Plus Size Fashion: वजन ज्यादा है तो भी क्यों स्टाइल में रहें पीछे, इस तरह ड्रेसिंग बदल देगा पूरा लुक

Plus Size Fashion Tips: अगर आपका वजन थोड़ा ज्यादा भी है, तो स्टाइल करने से पीछे ना हटे। अपने बॉडी टाइप के हिसाब से ड्रेसअप करें। क्योंकि आपका ड्रेसिंग सेंस आपका पूरा लुक बदल देगा।

Plus Size Fashion
वजन ज्यादा है तो भी स्टाइल में क्यों रहें पीछे  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • हैवी वेट के साथ आप खुद को खूबसूरत दिखा सकतीं है
  • कपड़े खरीदते समय सिर्फ कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत
  • प्लस साइज हो तो भी स्टाइल करने से पीछे ना हटे

Fashion Tips for Plus size: ज्यादा वजन बढ़ जाने पर अक्सर युवतियां व महिलाएं पार्टी, शादी जैसे फंक्शन में जाने से कतराने लगती है। क्योंकि आप डिसाइड नहीं कर पाती की आप अपने बढ़े हुए वजन में ऐसा क्या पहने की आप अच्छी दिखें। प्लस साइज के शरीर में कपड़े पहनने के लिए सोचना पड़ता है। लेकिन यकीन मानिए ऐसा बिल्कुल नहीं है। हैवीवेट के साथ आप खुद को खूबसूरत दिखा सकतीं है। कपड़े खरीदते समय सिर्फ कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है। 

ढीले कपड़े 
अक्सर महिलाएं अपनी चाबी छुपाने के लिए ढीले कपड़े पहनती हैं। जबकि ढीले कपड़े नहीं पहनना चाहिए। ढीले कपड़े आपको और भी बड़ा आकार का दिखाएंगे। आप हमेशा एकदम नाप व फिटिंग के ही कपड़े पहनें।

पढ़ें - खूबसूरती पर चार चांद लगाए यह चायनीज जड़ी-बूटी, जानें कैसे करें इस्तेमाल

चुस्त कपड़े
ढीले कपड़ों के इस्तेमाल से मना किया जा रहा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप अधिक चुस्त कपड़े पहन ले। इससे यह होगा कि चर्बी वाले हिस्से को आप छुपाना चाहती हो बार बार जब आप उसे ठीक करेंगे तो लोगों का ध्यान आपकी और केंद्रित हो जाएगा। इसीलिए अधिक चुस्त कपड़े पहनने से बचें।

क्रॉप टॉप
वेस्टर्न ड्रेसेस आप पसंद नहीं करती तो बेहद अच्छी बात है। और अगर पसंद करती हैं, तो ऐसा टॉप पहने जो आपके हिप को कबर कर सके।

डार्क कलर
अधिक से अधिक डार्क कलर के कपड़े पहनने की कोशिश करें। डार्क कलर के कपड़े आपको पतला दिखाने में मदद करेगा।

बॉडी शेपर
यह तो आपको बताने की जरूरत नहीं है कि बॉडी शेपर कपड़ों के अंदर पहना जाता है। जोकि आपका फिगर अच्छी तरह डिफाइन करता है, और आपको एक कंपलीट लिख देता है।

अपने बस्ट को छोटा दिखाने के लिए सरप्लिस, हाल्टर और वी-नेकलाइन के साथ प्लस साइज टॉप पहनें। प्लस साइज टॉप खरीदें जो आपकी कमर के हिसाब से हों। आकर्षक लुक के लिए ऊपर से गहरे रंग जैसे ब्लैक, नेवी, चारकोल या चॉकलेट पहनें।

अगली खबर