अगले बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री उम्मीदवार नहीं होंगे नीतीश कुमार?

बिहार में इस साल अक्टूबर महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं लेकिन चु्नाव से पहले बीजेपी और जदयू के बीच सियासत तेज हो गई है।

अगले बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री उम्मीदवार नहीं होंगे नीतीश कुमार?
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 
मुख्य बातें
  • बिहार एनडीए में शामिल बीजेपी-जदयू के बीच सियासत तेज
  • बीजेपी नेता संजय पासवान ने कहा- पार्टी अपने दम पर चुनाव जीतने में सक्षम है
  • जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने कहा था कि गठबंधन में जदयू सीनियर पार्टनर है, उसे अधिक सीटें मिलनी चाहिए

पटना: बिहार में अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले सत्तारूढ़ गठबंधन के बीच सियासत तेज हो गई। बीजेपी नेता संजय पासवान ने बुधवार को कहा कि पार्टी अपने दम पर चुनाव जीतने में सक्षम है। बीजेपी एमएलसी संजय पासवान ने कहा कि बिहार के लोग एक बीजेपी नेता को बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। बीजेपी राज्य की सबसे मजबूत और सबसे एक्टिव पार्टी है।

उन्होंने कहा कि आखिरकार हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के फैसले का पालन करेंगे। हालांकि, हम अकेले चुनाव जीतने में सक्षम हैं।

31 दिसंबर को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्पष्ट किया था कि राज्य में दो गठबंधन सहयोगी जेडीयू और बीजेपी के बीच "ऑल इज वेल" है, "सब ठीक है, कोई समस्या नहीं है।

कुमार द्वारा यह बयान जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के उस बयान के बाद आया जिसमें किशोर ने कहा था कि गठबंधन में जदयू सीनियर पार्टनर है और उसे अधिक सीटें मिलनी चाहिए।

डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने अपने बयान के लिए किशोर की आलोचना की थी और कहा था कि 2020 का विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।

बिहार में इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। अगर संजय पासवान के बयान को सही माना जाए तो नीतीश कुमार अगले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री चेहरा नहीं होंगे।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर