Tips for Wealth: धन वर्षा के लिए करें ये घरेलू टोटके, जल भरे पात्र में रखें चांदी की प्रतिमा

आध्यात्म
Updated Mar 12, 2022 | 07:17 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Tips for Wealthiness : धन की प्राप्ति के लिए लोग अपने घरों में विभिन्न टोटके अपनाते हैं। घर के दक्षिण पूर्व दिशा में हरियाली रखने से धन वर्षा होती है। इसी प्रकार घर के उत्तर पश्चिम दिशा में जल पात्र में चांदी की प्रतिमा रखने से वरुण देवता प्रसन्न होते हैं। इससे धन वर्षा होती है। 

Dhanvarsha
Tips for dhanvarsha  |  तस्वीर साभार: People
मुख्य बातें
  • दक्षिण पूर्व दिशा में हरियाली रखने से होती है धनवर्षा
  • उत्तर पश्चिम दिशा में वरुण देवता का होता है वास
  • जल भरे पात्र में चांदी की प्रतिमा रखने से होती है धन की प्राप्ति

Tips for Wealthiness : धन प्राप्ति के लिए लोग अपने घरों में अलग-अलग टोटके अपनाते हैं। इससे घर की सुख शांति व समृद्धि बनी रहती है। ज्योतिषशास्त्र की मानें तो अलग-अलग देवताओं को प्रसन्न करने की अलग-अलग विधियां होती हैं। इन विधियों को अपनाकर अपने देवता को प्रसन्न कर हम अपने बिगड़े हुए भाग्य को जगा सकते हैं। सुख समृद्धि व प्रेम के देवता वरुण माने जाते हैं। कहा जाता है यदि वरुण देवता प्रसन्न हो तो घर में सुख समृद्धि व शांति बनी रहती है। साथ ही परिवार में आपसी सौहार्द व प्रेम बना रहता है वरुण देवता के प्रसन्न होने से घर में धन धन वर्षा होती है।

दक्षिण-पूर्व दिशा में हरियाली रखने से होती है धनवर्षा

घर के दक्षिण पूर्व दिशा में हरियाली रखने से धन वर्षा होती है। ऐसा माना जाता है कि घर के दक्षिण पूर्व दिशा में मनीप्लांट, पेड़-पौधे, फूल आदि लगाने से इस दिशा में हरियाली बनी रहती है। वास्तु के अनुसार इस दिशा में वरुण का वास होता है, हरियाली से वरुण देवता प्रसन्न होते हैं। इससे धन वर्षा होती है।

उत्तर पश्चिम दिशा में जल भरे पात्र में चांदी की प्रतिमा रखने से होती है धनवर्षा

घर के उत्तर पश्चिम दिशा के कमरे के अंतिम छोर पर किसी पात्र में स्वच्छ जल रखकर उसमें चांदी की प्रतिमा रखने से धन वर्षा होती है।

लक्ष्मी के देवता हैं शुक्र ग्रह

शुक्र ग्रह प्रेम, प्रसन्नता तथा लक्ष्मी के देवता माने जाते हैं। उत्तर पश्चिम दिशा में वरुण देवता का वास होता है। इस तरह चांदी की छोटी सी प्रतिमा जल भरे पात्र में रखने से धन की प्राप्ति होती है। इसके अलावा पारिवारिक सुख समृद्धि व प्रेम बना रहता है। दंपति सहित परिवार के सभी लोग एक दूसरे से प्रेम व सौहार्द से रहते हैं।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर