पंकज आडवाणी ने बिलियर्ड्स में फिर बिखेरा अपना जलवा, 11वीं बार जीता राष्ट्रीय खिताब

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Dec 21, 2021 | 13:47 IST

Pankaj Advani wins National Billiards title: पंकज आडवाणी ने बिलियर्ड्स में एक बार फिर अपना जलवा बिखेरा है। वह 11वीं बार राष्ट्रीय खिताब जीतने में कामयाब हो गए हैं।

Pankaj Advani
पंकज आडवाणी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पंकज ने जीता 11वां राष्ट्रीय बिलियर्ड्स खिताब
  • उन्होंने फाइनल में सितवाला को शिकस्त दी
  • पंकज ने 148 के ब्रेक के साथ मुकाबला जीता

भोपाल: देश के शीर्ष क्यू खिलाड़ी पंकज आडवाणी अपने राष्ट्रीय बिलियर्ड्स खिताब का बचाव करते हुए सोमवार को ध्रुव सितवाला को नौ गेम के फाइनल में 5-2 से हराकर 11वीं बार चैंपियन बने। सोमवार की देर शाम सितवाला के 64 और 42 के स्कोर के बाद आडवाणी ने 56 और 46 के स्कोर के साथ शुरुआती दो गेम के बाद स्कोर 1-1 कर दिया।

सितवाला ने तीसरे गेम में 84 के स्कोर के साथ एक बार भी बढ़त कायम कर ली। वह चौथे गेम को 101 के स्कोर के साथ अपने नाम करने के करीब पहुंच गये थे लेकिन एक चूक ने आडवाणी को वापसी का मौका दिया जिन्होंने 127 का ब्रेक बनाया। शुरुआती चार गेम के बाद स्कोर 2-2 की बराबरी पर था। आडवाणी ने इसके बाद लगातार दो गेम में 150 के एक समान के स्कोर के साथ अपनी बढ़त 4-2 कर ली।

यह भी पढ़ें: चार महीने में चार युवा शूटर्स ने की आत्महत्या! अभिनव बिंद्रा ने बढ़ाया मदद के लिए हाथ

सितवाला ने हालांकि हार नहीं मानी और कौशल तथा धैर्य का शानदार प्रदर्शन करते हुए  134 का स्कोर किया। वह हालांकि इसके बाद लय जारी नहीं रख सके और आडवाणी को वापसी का मौका मिल गया। आडवाणी ने 148 के ब्रेक के साथ यह गेम और मुकाबला अपने नाम कर लिया।

अगली खबर