BSNL का ग्राहकों को तोहफा, 551 रुपये के प्रीपेड रीचार्ज प्लान में अब भरपूर डेटा

भारत संचार निगम लिमिटेड ने अपने ग्राहकों को होली से पहले तोहफा दिया है। अब बीएसएनएल के 551 रुपये के प्रीपेड रीचार्ज में भरपूर डेटा मिलेगा।

BSNL Recharge plan
BSNL Recharge plan 

BSNL Recharge 551: भारत संचार निगम लिमिटेड ने अपने ग्राहकों को होली से पहले तोहफा दिया है। अब बीएसएनएल के 551 रुपये के प्रीपेड रीचार्ज में भरपूर डेटा मिलेगा। कुछ वक्‍त पहले वोडाफोन आइडिया ने अपने फैंस को होली से पहले दोगुना डेटा देने वाले प्‍लान जारी किए थे। कंपनी ने 249 रुपये, 399 रुपये और 599 रुपये वाले रिचार्ज प्लान्स पर 3GB डेटा रोजाना देने का फैसला किया था और अब बीएसएनएल भी अधिक डेटा देने की तैयारी में है।

बीएसएनएल ने 551 रुपये वाले अपने प्रीपेड रीचार्ज प्‍लान में बदलाव किया है। अन्‍य सर्किल में यह नया बदलाव लागू नहीं होगा। ऐसे में बाकी सर्किल के ग्राहक रीचार्ज से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें। इस प्‍लान में अब ग्राहकों को रोजाना पांच जीबी डेटा मिलेगा। इस प्‍लान की वैद्यता 90 दिनों के लिए है। 551 रुपये बीएसएनएल प्रीपेड रिचार्ज प्लान डेटा ऑनली प्लान है और इसमें किसी प्रकार की मुफ्त वॉयस कॉलिंग या एसएमएस सुविधा नहीं मिलेगी।

अगर ग्राहक 5 जीबी डेली खत्‍म कर लेते हैं तो भी अनलिमिटेड डाउनलोडिंग की सुविधा मिलेगी लेकिन स्पीड घटकर 80Kbps हो जाएगी। इस दौरान ग्राहक आसानी से ब्राउजिंग कर सकेंगे। हालांकि यह जो स्‍पीड वह डाउनलोडिंग के ल‍िए उपयुक्‍त नहीं है। 

बता दें कि  बीएसएनएल ने कलकत्ता, झारखंड और तमिलनाडु सर्किल में यह बदलाव किया है। वहीं 999 रुपये के प्रीपेड रीचार्ज प्लान में भी बदलाव कर वैधता को 270 दिन कर दिया है। वहीं 1,999 रुपये वाले प्रीपेड रीचार्ज प्लान की वैद्यता भी 71 दिन बढ़ा दी गई है। ग्राहकों अब इन प्‍लान्‍स को रीचार्ज करने पर पहले से ज्‍यादा लाभ मिलेंगे।

अगली खबर