Mi Box 4K: आम TV को स्मार्ट टीवी बना देगा शाओमी का ये सेटअप बॉक्स? आज ही भारत में हुआ है लॉन्च

Xiaomi Mi TV Setup Box: शाओमी कंपनी ने एक ऐसा सेटअप बॉक्स लॉन्च किया है जो किसी आम टीवी को स्मार्ट टीवी में कंवर्ट करने की क्षमता रखता है। इसे 08 मई को भारत में लॉन्च किया गया है।

Mi Box TV Setup-Box
एमआई टीवी का सेटअप बॉक्स  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • शाओमी ने भारत में लॉन्च किया Mi Box 4K, कई आधुनिक फीचर्स से लैस
  • डिवाइस की मदद से आम टीवी में ली जा सकेंगीं स्मार्ट टीवी जैसी सुविधाएं
  • कई लेटेस्ट फीचर्स से लैस, कीमत का भी किया गया ऐलान

नई दिल्ली: महामारी के दौर में कुछ परेशानियों का सामना करने के बाद शाओमी कंपनी ने आखिरकार कुछ ताजा उत्पाद बाज़ार में उतार दिए हैं। फ्लैगशिप Mi 10 स्मार्टफोन और ट्रू वायरलैस ईयरफोन के अलावा, Xiaomi ने भारत में Mi Box 4K भी लॉन्च किया है। यह देश में इस ब्रांड का पहला स्ट्रीमिंग डिवाइस है और किसी भी टीवी को स्मार्ट टीवी में बदलने को लेकर इसकी चर्चा हो रही है।

Mi Box 4K एक 4K Android टीवी सेट-टॉप बॉक्स है जो वाई-फाई कनेक्टिविटी और Google एसिसटेंट सपोर्ट के साथ आता है। यह एचडीएमआई पोर्ट की मदद से आपके मौजूदा टेलीविजन में प्लग इन होता है। डिवाइस में नेटफ्लिक्स, डिज़नी प्लस, हॉटस्टार, प्राइम वीडियो और YouTube सहित 5,000+ ऐप्स और गेम्स के लिए सपोर्ट दिया गया है। Mi TV की तरह, Mi Box 4K में डेटा यूज पर कंट्रोल रखने के लिए एक डेटा सेवर भी है।

भारत में Mi Box 4K की कीमत, कब से मिलेगा: 
Mi Box 4K की कीमत 3,499 रुपए है। डिवाइस की पहली बिक्री 11 मई को रात 12 बजे के लिए निर्धारित की गई है। इसे Mi.com, Flipkart पर ऑनलाइन और Mi Studio, Mi Home स्टोर्स से पूरे देश में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Mi बॉक्स 4K में क्या क्या है? 
Mi Box 4K में 60fps पर एचडीआर क्वालिटी के साथ 4K (2160 × 4096 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन के लिए सपोर्ट शामिल है। डिवाइस एक क्वाड-कोर 64-बिट कॉर्टेक्स ए-53 सीपीयू से संचालित होता है, जो माली- 450 जीपीयू, 2 जीबी की डीडीआर 3 रैम और 8 जीबी ईएमएमसी स्टोरेज के साथ तैयार किया गया है। सॉफ्टवेयर-वार, Mi Box S बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड एंड्रॉइड टीवी प्लेटफॉर्म दिया गया है। यह Google एसिस्टेंट, वॉइस कंट्रोल के साथ एक ब्लूटूथ-संचालित रिमोट को भी सपोर्ट करता है।

अगर कुछ अन्य विशेषताओं की बात करें तो इसमें स्मार्टफ़ोन से स्क्रीन-मिररिंग के लिए क्रोमकास्ट सपोर्ट और ड्यूल बैंड वाई-फाई 802.11ac और ब्लूटूथ 4.2 जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शन भी दिए गए हैं। अगर पोर्ट्स की बात करें तो इसमें 1 USB 2.0 पोर्ट, 1 पॉवर इंटरफ़ेस, 1 HDMI 2.0a और 1 ऑडियो आउट शामिल हैं।

अगली खबर