इस दंपत्ति के घर एक-दो नहीं बल्कि निकले 150 सांप, कपल डर के साये में रहा था

कोलोराडो में एक दंपत्ति के घर से करीब 150 सांप निकले हैं, ये लोग इस घर में बेहद डर के साये में जी रहे थे जो अब जाकर दूर हुआ है। 

SNAKE
घर में सांपों के निकलने का सिलसिला जारी रहा और उनकी तादात भी बढ़ने लगी (प्रतीकात्मक तस्वीर) 

कोलोराडो: पिछले एक साल में कोलोराडो में एक दंपति के घर से 150 से ज्यादा सांपों को निकाला गया है। शायोन मैकफैडेन और रॉयस रॉबिंस ने नवंबर 2018 में एलिजाबेथ, कोलोराडो में रशमोर स्ट्रीट पर अपना घर खरीदा था। इस घर में रहने के बाद उनको अक्सर घर में सांप दिख जाते थे पहले तो उन्होंने इस बात को तवज्जो नहीं दी।

बाद में सांपों के निकलने का सिलसिला जारी रहा और उनकी तादात भी बढ़ने लगी तो वो थोड़ा संशिकत हुए  तो उन्होंने पेस्ट कंट्रोल वालों को बुलाया तो उनके घर में सांपों के निकालने का सिलसिला जो शुरु हुआ तो वहां से 150 सांप निकले। 

शायोन और रॉयस रॉबिंस ने इस दौरान का समय बेहद डर में गुजारा क्योंकि उस घर में रहने के दौरान जब मौसम अच्छा हुआ तो सांपों के निकलने की तादात बढ़ती गई और ये घर के हर कोने से निकलने लगे, ये उस घर के पिछले हिस्से में एरिया में छिपे हुए थे।

इस स्थिति से बेहाल होकर उन्होंने पेस्ट कंट्रोल वालों को बुलाया। जब उन्होंने सांप कहां से आ रहा है इस बात की जांच की, तो वहां खासी तादात में सांप ही सांप दिखाई दिए हैं।

एक्सपर्ट की मदद से पेस्ट कंट्रोल वाले वहां से सांपों को निकालकर जंगल में दूसरी सुरक्षित जगह पर ले गए।

वहीं दंपत्ति को पेस्ट कंट्रोल पर करीब 5.78 लाख रुपए खर्च करने पड़े तब जाकर वो राहत की सांस ले पाये। 

 

अगली खबर