VIDEO: बोरियत से बचने के लिए तलाशा नया जुनून, घर पर चलाई 3,400 किलोमीटर साइकिल

Cycling Viral Video: लॉकडाउन के दौरान घर में बंद एक शख्स ने 3,400 से अधिक किलोमीटर चलाई। यह शख्स न्यूयॉर्क में अपार्टमेंट में रहता है।

scotty bensley
स्कूटी बेंस्ले  |  तस्वीर साभार: Instagram

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते अधिककर देशों में लॉकडाउन है। लोगों के बेवजह घर से बाहर निकले पर पाबंदी है। कई जगह अगर छूट मिली भी गई है तो लोग वायरस के डर से घरों में ही हैं। इस बीच लोग ने बोरियत से बचने के लिए तरह-तरह के तरीके आजमा रहे हैं। इस दौरान एक शख्स ने खुद को बिजी रखने के लिए 3,400 से अधिक किलोमीटर घर में साइकिल चलाई। स्कूटी बेंस्ले नाम के इस शख्स ने कुछ ऐसा करने की ठानी जो उन्हें हिम्मेत दे सके। उन्होंने इनडोर साइकिलंग की। बेंस्ले ने घर पर 23 दिनों में 3,409 किलोमीटर साइकिल चलाई। 

'टूर डी फ्रांस' की 21 स्टेज पूरी की

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेंस्ले अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहते हैं। बेंस्ले ने फैसला किया कि वह लॉकडाउन में कुछ ऐसा हासिल करना चाहते हैं जो खास हो। उन्हें सिर्फ ऑनलाइन वक्त बिताना रास नहीं आ रहा था। बेंस्ले को दुनियाभर में अपने घरों में मैराथन दौड़ रहे अन्य लोगों ने प्रेरित किया जिसके बाद उन्होंने 'टूर डी फ्रांस' कॉम्पिटिशन पूरा करने की ठानी। उन्होंने अपने अपार्टमेंट में ही  'टूर डी फ्रांस' की 21 स्टेज पूरी कर दी। मालूम हो कि 'टूर डी फ्रांस' एक साइकलिंग कॉम्पिटिशन होता है। बेंस्ले न्यूजलैंड के रहने वाले हैं लेकिन पिछले पिछले कुछ सालों से अमेरिका में रह रहे हैं। 

घर में 128 घंटे की साइकिलिंग की

उन्होंने कहा कि पहला दिन बहुथ खराब था, लेकिन मैंने हिम्मेत नहीं हारी। कुछ दिन वाकई बड़ी ही कठिन गुजरे थे। बेंस्ले ने 6 अप्रैल से 28 अप्रैल तक हर रोज साइकिल चलाई। उन्होंने 128 घंटे की साइकिलिंग के बाद आखिरकार 'टूर डी फ्रांस' के सभी 21 स्टेज पूरे कर डालीं। वह साइकलिंग से पहले रोजाना 20 मिनट तक वर्कआउट करते थे। उन्होंने स्वीकार किया कि यह काम बहुत ही तकलीफ देने वाला था। गौरतलब है कि घर में इतने दिन तक खुद को लंबा चैलेंज देने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले चीन रहने वाले पान शंचू ने फरवरी में लॉकडाउन के दौरान घर 50 किलोमीटर की मैराथन पूरी की थी।

अगली खबर