चिंतपूर्णी मंदिर के दान पात्र में एक शख्स चढ़ा गया इतना 'चढ़ावा' कि लोग रह गए हैरान 

अपने ईष्ट के लिए भक्तों की श्रद्धा का कोई पैमाना नहीं होता है और लोग चढ़ावे में कुछ भी चढ़ा देते हैं, ऐसा ही मामला हिमाचल प्रदेश के ऊना स्थित चिंतपूर्णी मंदिर से सामने आया है।

Chintpurni Temple 25 lakh Cash Record Donation
हिमाचल के चिंतपूर्णी मंदिर में एक शख्स चढ़ा गया इतना 'चढ़ावा' कि लोग हुए हैरान  

नई दिल्ली:  हिमाचल प्रदेश में भक्तों की आस्था के प्रतीक प्रसिद्ध शक्तिपीठ मंदिर चिंतपूर्णी (Chintpurni Temple) की मान्यता बहुत ज्यादा है और मां के दरबार में हाजिरी देने के लिए देश-विदेश से श्रद्धालु यहां आकर मां  चिंतपूर्णी के दर्शन करते हैं साथ ही भक्त मां के चरणों में प्रसाद फूल, पैसे आदि का भी अर्पण करते हैं, ऐसी ही एक भक्त की भक्ति इन दिनों यहां चर्चा का विषय बनी हुई है।

मां के दरबार में श्रद्धालु दूर दूर से आते है और मंदिर में लाखों रुपये का चढ़ावा चढ़ाते हैं, उसी चिंतपूर्णी देवी मां में एक दिन रिकॉर्ड चढ़ावा हुआ है यह चढ़ावा एक दिन में 25. 47 लाख रुपये का आया है।

Somnath Temple: जितनी बार गिराया गया, उतनी ही बार उठ खड़ा हुआ सोमनाथ मंदिर, जानें इतिहास और इसका महत्‍व

बताते हैं कि मंदिर न्यास ने शुक्रवार को गणना के लिए दानपात्र खोले तो दो-दो हजार के नोटों के ही 11 बंडल दानपात्र से मिले, गिनती करने पर कुल चढ़ावा 25.47 लाख रुपये मिला यानी गुरूवार को प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर में एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ 25.47 लाख रुपये नकद चढ़ावा चढ़ाया गया है।

दो-दो हजार के नोटों के ही 11 बंडल दानपात्र में मां के चरणों में किए अर्पित

किसी एक शख्स ने दो-दो हजार के नोटों के ही 11 बंडल दानपात्र में मां के चरणों में अर्पित किए हैं यानी एक ही दिन में 25.47 लाख रुपये नकद, इससे पहले  जानकारी के मुताबिक करीब तीन साल पहले मंदिर न्यास को एक दिन में 22 लाख रुपये की नकदी प्राप्त हुई थी, लेकिन बीते गुरुवार को यह रिकॉर्ड टूट गया वहीं बीते साल की अगर बात करें तो मंदिर न्यास चिंतपूर्णी को करीब 21 करोड़ नकद चढ़ावा प्राप्त हुआ था। 

अगली खबर