गरीबी के कारण घर का सामान बेच रही थी महिला, लेकिन अंदर छिपा था 2 करोड़ का ये बड़ा राज

Ajab Gajab News: यूनाइटेड किंगडम में रहने वाली महिला की किस्मत उस वक्त बदल गई जब वो घर का सामान बेचने जा रही थी। अब इस मामले की चर्चा हर तरफ हो रही है।

Masterpiece Painting Discover old woman house worth two crore
करोड़ों की पेंटिंग 
मुख्य बातें
  • काफी समय से आर्थिक तंगी से जूझ रही थी महिला
  • घर का सामान बेचने जा रही थी महिला
  • घर में पड़ी थी करीब दो करोड़ रुपए की पेंटिंग

Ajab Gajab News: इस दुनिया में कब, किसकी किस्मत कहां बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता? कुछ लोग मिनट पर में अर्श से फर्श पर पहुंच जाते हैं। जबकि, कुछ लोग रोड पर आ जाते हैं। यूनाइटेड किंगडम में एक बुजुर्ग महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। गरीबी के कारण महिला घर का सामान बेचने पर मजबूर हो गई। लेकिन, जब उसे पता चला कि उसके पास एक ऐसी चीज है, जिसकी कीमत करीब दो करोड़ रुपए है तो वो दंग रह गई। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

नॉर्थ लंदन के एनफील्ड में रहने वाली बुजुर्ग महिला पिछले कुछ समय से आर्थिक तंगी से जूझ रही थी। लिहाजा, उसने घर के कुछ सामान को बेचने का फैसला किया। बताया जाता है कि महिला को ये घर अपने पिता से विरासत में मिला था। उसने सामान बेचने के लिए कुछ लोगों को घर पर बुलाया। लेकिन, उस घर में एक ऐसी चीज थी जिसकी भनक महिला को कभी नहीं लगी।  बेडरूम में पिता के जमाने से एक सुंदर ही पेंटिंग लगी हुई थी, जिस पर कभी उनका ध्यान नहीं दिया। महिला उसे एक सामान्य सी पेंटिंग समझ रही थीं लेकिन जब उनके घर पर चीजें खरीदने के लिए लोग आए, तो एक शख्स की नजर इस ऐतिहासिक पेंटिंग पर गई, जो सदियों पुरानी थी।

ये भी पढ़ें -  Viral: पक्षी के साथ इतनी ऊंचाई पर शख्स ने भरी उड़ान, वीडियो देख खुली रह गई लोगों की आंखें

दो करोड़ की पेंटिंग

शख्स ने बताया कि 15वीं सदी के इटैलियन पेंटर Filippino Lippi की बनाई हुई पेंटिंग 'मेडोना और बच्चों' वहां सालों से लगी हुई थी। जब, इस पेंटिंग का राज खुला तो सब हक्के-बक्के रह गए। उस पेटिंग को  £2,55,000 यानि तकरीबन दो करोड़ में बेचा गया है। अब इस मामले की चर्चा हर तरफ हो रही है और पलक झपकते ही महिला की किस्मत बदल गई। 

अगली खबर