VIDEO: 30 मीटर तक फुल स्पीड ट्रेन के साथ घिसटता रहा शख्स, फिर हुआ ऐसा चमत्कार; बच गई जान

वायरल
आदित्य साहू
Updated Sep 19, 2022 | 15:31 IST

Itarsi Railway Station Viral Video: वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स को घिसटता देख सिविल ड्रेस में मौजूद एक RPF कर्मी हरप्रताप परमार अपनी सूझबूझ दिखाते हैं और तुरंत ही उस शख्स को पकड़कर ट्रेन के अंदर चढ़ा देते हैं।

rpf
ट्रेन हादसा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • लापरवाही के चलते खतरे में पड़ गई थी शख्स की जिंदगी
  • चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में फिसल जाता है पैर
  • 30 मीटर तक फुल स्पीड ट्रेन के साथ घिसटता रहा शख्स

Itarsi Railway Station Viral Video: आपने अक्सर देखा होगा कि रेलवे स्टेशन पर लापरवाही के चलते लोग अपनी जिंदगी खतरे में डाल देते हैं। बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं, जो चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते हैं। इस चक्कर में कई बार उनका पैर फिसल जाता है। एक ऐसा ही मामला इटारसी रेलवे स्टेशन से सामने आया है। जब चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान एक यात्री का पैर फिसल गया और फिर वह ट्रेन के साथ प्लेटफॉर्म पर घिसटने लगा।

वीडियो देखकर आपकी हालत खराब हो जाएगी। वीडियो को @RPF_INDIA ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। जो CCTV फुटेज का है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स को घिसटता देख सिविल ड्रेस में मौजूद एक RPF कर्मी हरप्रताप परमार अपनी सूझबूझ दिखाते हैं और तुरंत ही उस शख्स को पकड़कर ट्रेन के अंदर चढ़ा देते हैं। एक तरह से हरप्रताप परमार उस यात्री के लिए 'फरिश्ता' बनकर वहां पहुंच जाते हैं। देखें वीडियो- 

फरिश्ता बनकर पहुंचा RPF कर्मी

वीडियो में आप देख सकते हैं कि इटारसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर बहुत सारे यात्री मौजूद हैं। इस बीच वहां से एक ट्रेन गुजरती है। यहां तक को सब सामान्य सा दिखता है, लेकिन तभी नजर आता है कि एक यात्री ट्रेन के गेट की हैंडल को पकड़कर घिसटता चला जा रहा है। ट्रेन भी फुल स्पीड में जाती नजर आ रही है। यात्री काफी दूरी तक ट्रेन के सहारे प्लेटफॉर्म पर घिसटता चला जा रहा था, तभी सादे ड्रेस में खड़े आरपीएफ के जवान यह मंजर देखते हैं।

इसके बाद वह आव देखते हैं न ताव दौड़कर यात्री की जान बचाने पहुंच जाते हैं। आप देख सकते हैं ही कि आरपीएफ कर्मी पूरी सूझ-बूझ के साथ यात्री को पकड़कर ट्रेन पर चढ़ा देते हैं। जिससे यात्री सुरक्षित ट्रेन के अंदर पहुंच जाता है। अगर आरपीएफ कर्मी वहां मौजूद नहीं होते तो हो सकता है कि यात्री का हाथ छूट जाता और वह ट्रेन के नीचे भी जा सकता है। जिससे उसके जीवन पर भी खतरा हो सकता था।

अगली खबर