Russian Defense Minister:पुतिन की डांट सुनकर रूसी रक्षा मंत्री को आया था हार्ट अटैक,यूक्रेन का सनसनीखेज दावा!

Russian Defense Minister heart attack: रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु की रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से तीखी नोकझोंक हुई जिससे उन्हें हार्ट अटैक आ गया, ऐसा दावा यूक्रेन के मंत्री एंटोन गेराशचेंको ने किया है।

Russian Defense Minister heart attack
रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु (फाइल फोटो) 

Russia Ukraine War Update: रूस यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच जहां तबाही भरी खबरें सामने आ रही हैं वहीं इसी दौरान यूक्रेन के मंत्री एंटोन गेराशचेंको ने जो दावा किया है वो सनसनीखेज है, उनका कहना है कि रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु (Sergei Shoigu) की रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin ) से तीखी नोकझोंक हुई थी जिसके बाद शोइगु को हार्ट अटैक आया था।

गेराशचेंको का दावा है कि यही कारण है कि रक्षा मंत्री को 13 मार्च के बाद से जनता के बीच नहीं देखा गया था, बताया जा रहा है कि कि पुतिन ने यूक्रेन में अपने विशेष सैन्य अभियान की 'विफलता' के लिए उन्हें दोषी मानते हुए उनपर अपना गुस्सा निकाला है, बताते हैं कि सर्गेई शोइगु यूक्रेन युद्ध के दूसरे मास्टरमाइंड हैं और रणनीति बनाने में काफी शार्प हैं।

रूस के रक्षा मंत्री दुनिया की नजरों से गायब हो गए!

गौर हो कि यूक्रेन में जारी रूसी हमलों का अब एक महीना पूरा हो गया है लेकिन अभी तक रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन को अपेक्षित सफलता नहीं मिलती दिख रही है, इस बीच रूस के रक्षा मंत्री दुनिया की नजरों से गायब हो गए थे जिससे अटकलों का बाजार गरम हो गया।

रूसी रक्षा मंत्री को फिर से टेलीविजन पर देखा गया! 

इससे पहले दावा किया गया था कि रक्षा मंत्री शोइगू का स्‍वास्‍थ्‍य खराब है लेकिन रूसी राष्‍ट्रपति कार्यालय क्रेमलिन ने इन पर कोई जवाब नहीं दिया था, हालांकि बताया जा रहा है कि 24 मार्च को रूसी रक्षा मंत्री को फिर से टेलीविजन पर देखा गया था मगर ये साफ नहीं हो पाया है कि ये टीवी फुटेज नया था या पुराना। 

वहीं क्रेमलिन के प्रवक्ता ने कहा कि यह समझने वाली बात है कि रक्षा मंत्री युद्ध अभियान को लेकर बिजी हैं और यह मीडिया गतिविधियों के लिए बिल्कुल सही टाइम नहीं है।

अगली खबर