Ukraine Russia War: यूक्रेन में रूसी सैनिकों के हमले में एक अमेरिकी पत्रकार की मौत, एक घायल

US journalist killed in Ukraine: कीव के उत्तर पश्चिमी उपनगर इरपिन में रविवार को एक अमेरिकी पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई और एक अन्य घायल हो गया।

US journalist killed in Ukraine
यूक्रेन में अमेरिकी पत्रकार की गोली मारकर हत्या (फोटो साभार-AFP News Agency) 

नई दिल्ली:यूक्रेन की राजधानी कीव के एक अस्पताल में इलाज करा रहे एक अमेरिकी पत्रकार का कहना है कि उन्हें और उनके एक अमेरिकी सहयोगी को कीव के निकट एक शहर इरपिन में एक पुल के निकट जांच चौकी पर रोके जाने के बाद गोली मार दी गई थी।

जुआन अर्रेडोंडो ने सर्जरी के लिए ले जाने से पहले अस्पताल से एक साक्षात्कार में इतालवी पत्रकार एनालिसा कैमिली को बताया कि उनके सहयोगी की गर्दन में चोट लगी थी।

कैमिली ने 'एसोसिएटेड प्रेस' को बताया कि जब अर्रेडोंडो पहुंचे तो वह अस्पताल में थीं और एक रूसी जांच चौकी पर रोके जाने के बाद गोली लगने के बाद अर्रेडोंडो घायल हो गए थे।

अर्रेडोंडो ने कैमिली को बताया कि उनके साथी अमेरिकी पत्रकार के बारे में अधिक जानकारी नहीं है, जिसकी पहचान उन्होंने अपने मित्र ब्रेंट रेनॉड के रूप में की है। उन्होंने कैमिली को बताया कि वे क्षेत्र से भाग रहे शरणार्थियों की वीडियो बना रहे थे, जब उन्हें एक जांच चौकी के पास एक कार में गोली मार दी गई थी। उन्होंने बताया कि कार पलट गई थी, लेकिन गोलीबारी जारी रही।

यूक्रेन : इस बर्बादी एवं तबाही का जिम्मेदार कौन है? क्या युद्ध ही आखिरी विकल्प था

कीव क्षेत्र की पुलिस ने एक बयान में कहा कि रूसी सैनिकों ने कार पर गोलियां चलाईं और एक पत्रकार की मौत हो गई। अर्रेडोंडो ने कहा कि एक एम्बुलेंस उन्हें अस्पताल ले आई और रेनॉड 'पीछे छूट गया।'

अगली खबर