LPG new Gas Connection: नया रसोई गैस कनेक्शन लेना हुआ महंगा, अब चुकाने होंगे ज्‍यादा दाम

LPG Gas Connection Update: घरेलू एलपीजी गैस कनेक्‍शन लेने के लिए अब उपभोक्‍ताओं को ज्‍यादा सिक्‍योरिटी राशि जमा करानी होगी।

LPG Gas Connection Update
अब नया रसोई कनेक्‍शन लेने पर आपको 2,200 रुपये देने होंगे 

नई दिल्ली: अब घरेलू रसोई गैस का नया कनेक्‍शन (LPG Gas Connection) लेना भी महंगा हो गया है, बताया जा रहा है कि  पेट्रोलियम कं‍पनियों ने 14.2 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर की सिक्‍योरिटी 750 रुपये बढ़ा दी है, इसके अलावा गैस रेगुलेटर की कीमत में भी अब 100 रुपये की बढ़ोत्तरी हो गई है, कंपनियां 16 जून से बढ़े हुए दाम लागू कर देंगी।

अब नया रसोई कनेक्‍शन लेने पर आपको 2,200 रुपये देने होंगे जबकि पहले 1450 रुपये देने पड़ते थे, इसका मतलब ये है कि 750 रुपये सिलेंडर की सिक्‍योरिटी के रूप में ज्‍यादा जमा कराने होंगे, इसके अलावा रेगुलेटर की कीमत में भी 100 रुपये की बढ़ोत्तरी हो गई है।

इंडियन आयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के मुताबिक 5 किलो ग्राम के सिलेंडर की सिक्योरिटी चुकाना भी अब पहले के मुकाबले ज्यादा महंगा हो गया है,  इंडियन आयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के 5 किलो ग्राम के सिलेंडर की सिक्योरिटी के लिए अब आपको 1150 रुपये चुकाने होंगे।

गौर हो कि रसोई गैस कनेक्शन के महंगा होने से आम लोगों को झटका लगेगा। इसके अलावा खाने-पीने की वस्‍तुएं और सब्जियों के दामों में हुई भारी बढ़ोतरी से लोगों के लिए घर चलाना काफी मुश्किल हो गया है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर