"जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन शाहीन अफरीदी से कम खौफनाक है", पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का दावा

Aqib Javed on Jasprit Bumrah and Shaheen Afridi: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने जसप्रीत बुमराह को शाहीन अफरीदी से कम खौफनाक गेंदबाज करार दिया है। जावेद ने यह भी कहा कि हैरिस राउफ की बॉडी लैंग्‍वेज बुमराह से ज्‍यादा आक्रामक है।

jasprit bumrah and shaheen shah afridi
जसप्रीत बुमराह और शाहीन शाह अफरीदी 
मुख्य बातें
  • जसप्रीत बुमराह विश्‍व क्रिकेट के सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजों में से एक हैं
  • शाहीन अफरीदी ने तीनों प्रारूपों में प्रभावित किया है
  • बुमराह और अफरीदी के बीच तुलना होती रही है

नई दिल्‍ली: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पाकिस्‍तान के शाहीन अफरीदी इस समय दुनिया के दो सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजों में से एक हैं। दोनों गेंदबाजों ने तीनों प्रारूपों में शानदार स्‍पेल करके विरोधी बल्‍लेबाजों के मन में खौफ भरा है। जहां ये दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्‍तान के लिए खेलते हैं। बुमराह और अफरीदी को इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजों में से एक माना गया है। इन दोनों गेंदबाजों से उम्‍मीद है कि आगे चलकर ये दोनों अपने देश के सर्वकालिक महान तेज गेंदबाजों में से एक बनेंगे।

खेल में हमेशा से खिलाड़‍ियों के बीच तुलना होती आई है और बुमराह व शाहीन भी इससे बचे नहीं हैं। दोनों ने लाल और सफेद गेंद क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है और ऐसे में फैंस के लिए दोनों के बीच बता पाना कि कौन बेहतर है, यह बता पाना मुश्किल है। हालांकि, पूर्व पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि बुमराह ज्‍यादा स्‍थायी लेकिन शाहीन अफरीदी से कम खौफनाक हैं। जावेद ने साथ ही कहा कि हैरिस राउफ ऐसे हैं, जिनका बॉडी लैंग्‍वेज बुमराह से ज्‍यादा आक्रामक है।

यह भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस पर जीत के बाद केएल राहुल का मुंह लटका

पाकटीवी डॉट टीवी से बातचीत करते हुए आकिब जावेद ने कहा, 'हैरिस ने पिछले कुछ सालों में जिस तरह गेंदबाजी की है, उसकी औसत गेंदबाजी गति दुनिया में सबसे तेज है। और जो आक्रमकता उसमें है, जिस तरह वो दौड़कर आता है। बल्‍लेबाज को पता है कि गेंदबाज उसकी तरफ दौड़कर आ रहा है। मगर बुमराह उतने आक्रामक नहीं है। लोग इस तरह के गेंदबाजों को देखने का आनंद उठाते हैं, जिनकी इस तरह की बॉडी लैंग्‍वेज होती है। शाहीन का ग्राफ उठा है, जबकि बुमराह का स्‍थायी है।'

यह भी पढ़ें: मुंबई इंडियन्स के नाम दर्ज हुआ आईपीएल इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 

जावेद ने आगे कहा, 'शाहीन से बुमराह के प्रदर्शन कम खौफनाक हैं, चाहे प्रारूप टी20 का हो, या फिर वनडे या फिर टेस्‍ट क्रिकेट का। पाकिस्‍तान क्रिकेट का उदय शाहीन, हैरिस राउफ, शादाब खान, बाबर आजम, मोहम्‍मद रिजवान के प्रदर्शन पर ज्‍यादा निर्भर करता है।' बुमराह इस समय आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं। शाहीन अफरीदी काउंटी चैंपियनशिप खेल रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर