टीम इंडिया में कौन-कौन हुआ कोरोना संक्रमित, अब उनकी जगह किसकी होगी एंट्री, यहां जानिए सभी नाम

Covid-19 cases in Team India and support staff: भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के चार खिलाड़ी और कई सपोर्ट स्टाफ सदस्य कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। उनकी जगह कौन ले सकता है, आइए जानते हैं।

India vs West Indies: Corona positive cases in Team India
टीम इंडिया में कोविड-19 के कई मामले सामने आए  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज से पहले मुश्किल में टीम इंडिया
  • अब तक भारतीय टीम के चार खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित, सपोर्ट स्टाफ के कई सदस्य भी पॉजिटिव
  • विकल्प के रूप में अब किसकी होगी टीम में एंट्री, कौन किसकी जगह लेगा

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इन दिनों कुछ भी सही होता नहीं दिख रहा है। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्ट सीरीज गंवाई, फिर वहां वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप हो गया और अब जब वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के जरिए लय में वापसी की उम्मीद थी, तो कोविड-19 के प्रहार ने सबको परेशान कर दिया है। बुधवार रात तक की खबर के मुताबिक अहमदाबाद पहुंची भारतीय वनडे टीम के चार खिलाड़ी सहित सपोर्ट स्टाफ को मिलाकर कुल 8 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

'ईएसपीएनक्रिकइंफो' की रिपोर्ट के मुताबिक अहमदाबाद में टीम इंडिया के कोविड टेस्ट के पहले राउंड में शिखर धवन और रिजर्व तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को संक्रमित पाया गया था, जबकि दूसरे राउंड के टेस्ट में रुतुराज गायकवाड़ कोविड पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद तीसरे राउंड के टेस्ट में बुधवार को श्रेयस अय्यर भी संक्रमित पाए गए। 

इनके अलावा सपोर्ट स्टाफ के भी कुछ सदस्य संक्रमित मिले हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के फील्डिंग कोच टी दिलीप, सुरक्षा अधिकारी बी लोकेश और स्पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्ट राजीव कुमार भी कोरोना से संक्रमित मिले हैं। बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक दोनों टीमों के सभी सदस्यों को ट्रेनिंग में उतरने से पहले होटल रूम में तीन दिन के क्वारंटीन पर रहना होता है लेकिन ट्रेनिंग सत्र शुरू होने से पहले ही कोरोना बम फट गया। (ये भी पढ़ेंः भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के लिए दर्शकों को लेकर नया फैसला लिया गया)

अब वनडे सीरीज में क्या होगी स्थिति?

नियमों के मुताबिक अब सभी संक्रमित सदस्यों को कम से कम सात दिन के लिए आइसोलेट होना पड़ेगा। ऐसे में 6 फरवरी को खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में इन खिलाड़ियों का खेलना मुमकिन नहीं है और आसार ये भी हैं कि वे पूरी वनडे सीरीज में भी ना खेल पाएं। इसके अलावा खबरों के मुताबिक टीम के उपकप्तान केएल राहुल एक निजी समारोह में हिस्सा लेने के लिए अवकाश पर होंगे और वो पहले वनडे में उपलब्ध नहीं रहेंगे।

किसकी-किसकी होगी एंट्री

बीसीसीआई द्वारा वनडे टीम में शामिल होने के लिए मयंक अग्रवाल को बुलावा भेज दिया गया है और देखना दिलचस्प होगा कि वो पहले वनडे में शीर्ष-11 में जगह हासिल कर पाते हैं या नहीं। मुमकिन है कि पहले वनडे में उन्हें केएल राहुल की जगह खिलाया जाए। इसके अलावा उम्मीद है कि सीरीज के लिए स्टैंड बाई बनाए गए शाहरूख खान, आर साई किशोर और रिषी धवन को अब टीम में शामिल किया जा सकता है।

रोहित का पार्टनर कौन?

जहां तक रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर का सवाल है तो टी20 टीम के विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को आजमाया जा सकता है। फिलहाल बोर्ड की तरफ से बुधवार को सिर्फ मयंक के नाम की पुष्टि हुई है, बस फैंस यही प्रार्थना कर रहे होंगे कि आने वाले दिनों में होने वाले कोविड टेस्ट में कोई और खिलाड़ी संक्रमित ना पाया जाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर