IPL नीलामी में इलेक्ट्रीशियन का बेटा बना करोड़पति, जानिए कौन है ये खिलाड़ी और किसने खरीदा

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 14, 2022 | 05:00 IST

Who is Tilak Verma, IPL 2022 Auction: आईपीएल 2022 की नीलामी में कई खिलाड़ी ऐसे भी बिके जिनकी कहानी लोगों को प्रेरित करेगी। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं तिलक वर्मा।

Tilak Verma sold to Mumbai Indians in IPL 2022 Auction
तिलक वर्मा को मुंबई इंडियंस ने खरीदा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कौन हैं तिलक वर्मा, आईपीएल में हुई एंट्री
  • आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस ने खरीदा
  • इलेक्ट्रीशियन के बेटे हैं तिलक वर्मा

जब एक इलेक्ट्रीशियन पिता अपने बेटे की क्रिकेट की जरूरतों को पूरा करने में विफल रहा, तो उसके सभी खर्चों का ध्यान रखने और उससे बढा़ने के लिये एक कोच आगे आया। और इस तरह से वह नौ साल का लड़का, जो कभी हैदराबाद के चंद्रयानगुट्टा इलाके की गलियों में खेल रहा था और जिसका स्टांस, कट और पुल शॉट आकर्षक हैं अब 19 वर्ष की उम्र में इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में 1.7 करोड़ रुपये में खरीदा जाता है। तिलक वर्मा (Tilak Verma) को नीलामी में मुंबई इंडियन्स ने खरीदा।

इस युवा खिलाड़ी ने इस मुकाम पर पहुंचाने का श्रेय अपने कोच सलाम बायश को दिया जिन्होंने उन्हें जरूरी साजो सामान और कोचिंग के अलावा भोजन और जरूरत पड़ने पर अपने घर में रहने के लिये भी जगह दी।

वर्मा के पिता नम्बूरी नागराजू अपने बेटे को क्रिकेट अकादमी भेजने की स्थिति में नहीं थे लेकिन सलाम ने उसके सभी खर्चों को वहन किया जिसके दम पर आज वह इस मुकाम पर पहुंचा। वर्मा ने पीटीआई से कहा, ‘‘मेरे बारे में भले ही ना लिखो लेकिन मेरे कोच सर का जिक्र जरूर करना।’’

MI 2022: आईपीएल 2022 की नीलामी के बाद कैसी दिखती है मुंबई इंडियंस की नई टीम, यहां क्लिक करके देखें

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर