पाकिस्‍तान के लेग स्पिनर ने 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' की ताजा की यादें, हक्‍का-बक्‍का रह गया बल्‍लेबाज, देखें वायरल वीडियो

Yasir Shah produces 'Ball of the Century': पाकिस्‍तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरी पारी में बॉल ऑफ द सेंचुरी की यादें ताजा कर दी। शाह की गेंद लेग स्‍टंप के बाहर गिरने के बाद जबर्दस्‍त टर्न हुई और ऑफ स्‍टंप पर जाकर लगी। इस गेंद का वीडियो वायरल हो गया है।

Yasir Shah
यासिर शाह 
मुख्य बातें
  • यासिर शाह ने शानदार लेग स्पिन पर कुसल मेंडिस को बोल्‍ड किया
  • यासिर शाह की गेंद की तुलना शेन वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी से की जा रही है
  • यासिर शाह की बॉल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है

गॉल: यासिर शाह भले ही पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के नियमित सदस्‍य नहीं हो, लेकिन जब भी उन्‍हें प्‍लेइंग 11 में शामिल किया जाता है तो वो मिले मौके का भरपूर फायदा उठाने की कोशिश करते हैं। लेग स्पिनर ने सिर्फ 17 मैचों में 100 टेस्‍ट विकेट पूरे किए और सबसे तेज विकेटों का शतक पूरा करने वाले संयुक्‍त रूप से दूसरे गेंदबाज बने। इस बीच श्रीलंका के खिलाफ गॉल में चल रहे पहले टेस्‍ट में यासिर शाह ने जबर्दस्‍त गेंद डालकर कुसल मेंडिस को बोल्‍ड किया, जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

यासिर शाह ने जिस अंदाज में कुसल मेंडिस को बोल्‍ड किया, उसने दिवंगत ऑस्‍ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वॉर्न की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' की यादें ताजा कर दी। 1993 एशेज सीरीज में वॉर्न ने इंग्लिश बल्‍लेबाज माइक गेटिंग को बोल्‍ड किया था, जिसे 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' की उपाधि दी गई थी। वैसे, यासिर शाह ने पाकिस्‍तान को अहम सफलता दिलाई थी क्‍योंकि कुसल मेंडिस अच्‍छी बल्‍लेबाजी करके मेहमान टीम से मैच दूर ले जा रहे थे। श्रीलंका की बढ़त 300 रन के पार हो चुकी थी।

बता दें कि यासिर शाह ने श्रीलंका की दूसरी पारी के 56वें ओवर की पहली गेंद पर कुसल मेंडिस को क्‍लीन बोल्‍ड किया। मेंडिस ने 126 गेंदों में 9 चौके की मदद से 76 रन बनाए। शाह ने लेग स्‍टंप के बाहर गेंद डाली, जो तेजी से टर्न होकर ऑफ स्‍टंप ले उड़ी। इस तरह यासिर शाह ने करीब तीन दशक पहले शेन वॉर्न के बॉल ऑफ द सेंचुरी की यादें ताजा कर दी। 

यहां देखें वीडियो

बता दें कि यासिर शाह ने खबर लिखे जाने तक 29 ओवर में दो मेडन सहित 122 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। श्रीलंकाई टीम की दूसरी पारी 100 ओवर में 337 रन पर ऑलआउट हुई। पहली पारी के आधार पर उसे 4 रन की बढ़त मिली थी। इस तरह पाकिस्‍तान को पहले टेस्‍ट में जीत के लिए 342 रन का लक्ष्‍य मिला है। याद हो कि गॉल में चल रहे टेस्‍ट मैच में श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और पहली पारी में 222 रन बनाए। जवाब में पाकिस्‍तान ने पहली पारी में 218 रन बनाए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर