बुमराह को फटकार-नीतीश राणा पर हुआ जुर्माना, जानिए क्या है मामला? 

आईपीएल 2022
भाषा
Updated Apr 07, 2022 | 18:06 IST

आईपीएल 2022 में बुधवार को मुंबई इंडियन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले के बाद केकेआर के नीतीश राणा पर जुर्माना लगाया गया है वहीं मुंबई के जसप्रीत बुमराह को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। जानिए क्या है पूरा मामला।

Jasprit-Bumrah-Nitish-Rana
जसप्रीत बुमराह और नीतीश राणा( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • मैच रेफरी ने केकेआर और मुंबई के बीच बुधवार को खेले गए मुकाबले के बाद कड़ी कार्रवाई की है
  • केकेआर के बल्लेबाजी नीतीश राणा पर 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है
  • वहीं जसप्रीत बुमराह को कड़ी फटकार का सामना करना पड़ा है

मुंबई: कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नितीश राणा पर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान लेवल एक के अपराध के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना और फटकार लगाई गई। मुंबई इंडियन्स के सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इसी मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाकर छोड़ दिया गया। बुधवार को हुए इस मुकाबले को नाइट राइडर्स ने पांच विकेट से जीता।

नीतीश पर हुआ 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना, स्वीकार किया अपराध
आईपीएल की प्रेस विज्ञप्ति में हालांकि यह जिक्र नहीं है कि किस नियम का उल्लंघन हुआ। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 'पुणे में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के नीतीश राणा को फटकार और मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।' बयान में कहा गया, 'राणा ने आईपीएल आचार संहिता के तहत लेवल एक का अपराध और सजा स्वीकार कर ली है।'

बुमराह को करना पड़ा कड़ी फटकार का सामना, नहीं हुआ जुर्माना
बुमराह के मामले में कोई वित्तीय जुर्माना नहीं लगा और उन्हें सिर्फ चेतावनी दी गई। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कहा, 'पुणे में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मुंबई इंडियन्स के जसप्रीत बुमराह को फटकार लगाई गई। बुमराह ने आईपीएल आचार संहिता के तहत लेवल एक का अपराध और सजा स्वीकार कर ली है।' आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच रैफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी होता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर