जसप्रीत बुमराह के बारे में युवराज सिंह ने 3 साल पहले की थी भविष्‍यवाणी, क्‍या वो सही निकली?

Yuvraj Singh on Jasprit Bumrah bowling: युवराज सिंह और जसप्रीत बुमराह के बीच इंस्‍टाग्राम लाइव पर काफी बातचीत हुई। बुमराह ने इस दौरान अपने गेंदबाजी एक्‍शन के बारे में लोगों की राय का खुलासा किया।

yuvraj singh and jasprit bumrah
युवराज सिंह और जसप्रीत बुमराह 
मुख्य बातें
  • बुमराह ने कहा कि लोगों को नहीं लगता था कि वह भारत के लिए लंबे समय तक खेल पाएंगे
  • बुमराह ने कहा कि कईयों ने कहा कि मैं देश के लिए खेलने वाला अंतिम खिलाड़ी होऊंगा
  • युवराज सिंह ने बताया कि तीन साल पहले उन्‍होंने जसप्रीत बुमराह को लेकर क्‍या भविष्‍यवाणी की थी

नई दिल्ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बड़ी तेजी से दुनिया के शीर्ष तेज गेंदबाजों में से एक बन गए, लेकिन उनका कहना है कि कईयों ने सोचा था कि वह भारत के लिए लंबे समय तक नहीं खेल पायेंगे। बुमराह ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह के साथ इंस्टाग्राम के लाइव सत्र के दौरान यह खुलासा किया।

जब युवराज ने उनके अजीब गेंदबाजी एक्शन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, 'कई लोगों ने मुझे कहा कि मैं लंबे समय तक नहीं खेल पाऊंगा और ऐसा कहा जा रहा था कि मैं देश के लिये खेलने वाला अंतिम खिलाड़ी होऊंगा।' 26 साल के खिलाड़ी ने जनवरी 2016 में भारत के लिये पदार्पण किया। उन्होंने कहा, 'उन्होंने मुझे कहा कि मैं सिर्फ रणजी ट्रॉफी ही खेलूंगा। लेकिन मैं सुधार करता रहा और अपने एक्शन पर अडिग रहा।'

इसी सत्र के दौरान युवराज ने खुलासा किया कि उन्‍होंने भविष्‍यवाणी की थी कि बुमराह आगे चलकर दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज बनेंगे। युवराज ने कहा, '3 साल पहले मैंने भविष्‍यवाणी की थी कि बुमराह दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज बनेगा।' बुमराह आखिरी बार न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के दौरान खेलते हुए नजर आए थे। उन्‍होंने सीरीज में 6 विकेट चटकाए। हालांकि भारतीय टीम के लिए यह सीरीज अच्‍छी नहीं बीती और वह 0-2 की शिकस्‍त झेलकर देश लौटे। आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम की यह पहली हार भी थी।

बता दें कि बुमराह इस समय आईसीसी वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर हैं जबकि टेस्‍ट रैंकिंग में वह सातवें स्‍थान पर हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में इस साल मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्‍व करते नजर आने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल 2020 अनिश्चिकाल के लिए स्‍थगित कर दिया गया है।

युवराज ने किया खुलासा

इसी बातचीत में युवराज सिंह ने मजाकिया लहजे में बताया कि उन्‍होंने सबसे पहले संन्‍यास लेने का मन कब बनाया था। दरअसल, ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई 2018 में युवराज सिंह के साथ किंग्‍स इलेवन पंजाब में खेल रहे थे। उन्‍होंने युवराज को युवी पा कहा, जिसके बाद पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने संन्‍यास लेने का मन बनाया था।

युवराज ने मजाक में बुमराह से कहा, 'अपने करियर के आखिरी चरण में तुम लोगों का सामना करने के बाद मुझे संन्‍यास लेने एहसास हुआ। मगर मुझे पहली बार संन्‍यास का ख्‍याल तब आया जब 2018 में मैं किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहा था और एंड्रयू टाई ने मुझे युवी पा कहना शुरू कर दिया था।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर