UP Chuanv: शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद ने की BJP को वोट देने की अपील, बोले- जो दंगे फसाद रोके, उसे वोट दें

Maulana Kalbe Jawad:उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में तीन चरण का मतदान हो चुका है और राजनीतिक दल पूरी ताकत के साथ प्रचार में जुटे हुए हैं। इस बीच शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद ने बीजेपी को वोट देने की अपील की है।

Prominent Shia cleric Maulana Kalbe Jawad urges Shia Muslims to vote for BJP in UP Election 2022
शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद ने की BJP को वोट देने की अपील 
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश चुनाव में मौलाना कल्बे जवाद की अपील, जनता ईमानदार नेता को चुने
  • शियाधर्म गुरु ने की यूपी के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक की तारीफ
  • दंगे फसाद रोकने वाले को वोट देना चाहिए : शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद

लखनऊ: वरिष्ठ शिया धर्मगुरु और इमाम-ए-जुमा मौलाना कल्बे जवाद ने यूपी चुनाव के बीच एक बड़ा बयान देते हुए मुस्लिमों से बीजेपी को वोट देने की अपील की है। कल्बे जवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह बीजेपी की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं। चूंकि लखनऊ में चौथे चरण में मतदान होना है, इस लिहाज से उनकी अपील अहम असर भी डाल सकती है। कल्बे जवाद ने लोगों से दंगा फसाद को रोकने वाली पार्टी को वोट देने को कहा।

बताया कैसे बीजेपी नेताओं ने की मदद

मौलाना कल्बे जवाद द्वारा जारी 7 मिनट के वीडियो में, जवाद ने सीएम योगी और लखनऊ के सांसद और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद दिया और बताया कि कैसे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और कानून मंत्री बृजेश पाठक ने शिया समुदाय के मुकदमों तथा मुद्दों को हल करने में मदद की। जवाद ने बाद में कहा कि शियाओं को एक ऐसी पार्टी को वोट देना चाहिए जो दंगा करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करे और कानून-व्यवस्था बनाए रखने में मदद करे। उनका इशारा साफ- साफ बीजेपी को वोट देने की तरफ था।

क्या कहा कल्बे जवाद ने

वीडियो में कल्बे जवाद कहते हैं,  '....क्योंकि पिछली हकुमत में हमारे नौजवानों को गिरफ्तार भी किया गया था और उन पर कई मुकदमे झूठे लगाए थे और 6 महीने जेल में उनको बंद रखा गया था। हमारी कौम के करोड़ों रुपये उन पर खर्च हुए थे। लेकिन हम शुक्रिया अदा करेंगे ब्रजेश पाठक का कि उन्होंने इन मुकदमों को हटवाया और हमारे नौजवान जो आजाद हैं उनमें ब्रजेश पाठक का योगदान रहा है उनका शुक्रिया अदा करते हैं और पूरी कौम को उनका शुक्रिया अदा करना चाहिए क्योंकि जो पिछली हकुमत (अखिलेश सरकार) ने जुल्म किया था उसकी भरपाई की उन्होंने, और मुकदमे हटवाए।' 

सपा को लिया निशाने पर 

इस दौरान कल्बे जवाद ने समाजवादी पार्टी का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा और कहा, 'जो पूरी मुस्लिम कौम की हमदर्द समझी जाती है पार्टी, उसने पूरी शिया कौम की इस तरह बेइज्जती की कि एक शिया को टिकट देकर वापस ले लिया। पूरी कौम की तौहीन की। दो घंटे बाद ही टिकट वापस ले लिया गया, और उन्हें जलील करने की कोशिश की गई। इसको भी सबको सामने रखना चाहिए। पहले भी हमने कहा था कि हम किसी पार्टी के हिमायती नहीं है, हमारा कहना ये है कि अच्छे लोगों को वोट दिया जाए जो हमारी कौम के हक में हों। जो दंगे फसाद रोकने में सक्षम हों उन्हें वोट दिया जाए। इन्होंने हमेशा धोखा दिया और उन्हें वोट देने का मतलब अपने को धोखा देना होगा।'


 

अगली खबर