अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना के साथ रिश्ते में क्यों आई थी कड़वाहट? शत्रुघ्न सिन्हा ने अब बताई वजह

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में, शत्रुघ्न सिन्हा ने अमिताभ बच्चन और दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना के साथ अपने रिश्तों पर खुलकर बात की और अतीत के कई सवालों के जवाब भी दिए।

Shatrughan Sinha about Amitabh Bachchan and Rajesh Khanna
शत्रुघ्न सिन्हा, अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना 
मुख्य बातें
  • 80 और 90 के दशक में थी शत्रुघ्न सिन्हा के साथ राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन की अनबन की खबरें
  • पुरानी बातों पर बात करते हुए बॉलीवुड के शॉटगन ने दिया जवाब
  • बताया क्यों और कैसे सुपरस्टार्स के बीच रिश्तों में आई कड़वाहट

मुंबई: जब कोई 80 और 90 के दशक के बॉलीवुड को याद करता है, तो इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि वो दौर अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना जैसे कलाकारों का था, जिन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर राज किया। इन अभिनेताओं ने स्टारडम का आनंद तो लिया लेकिन इसके साथ ही कुछ परेशानियों से भी रूबरू हुए और एक दूसरे के साथ विवादों की सुर्खियों मीडिया में आती रहीं। विवादों से जुड़ा एक नाम बीते समय में शत्रुघ्न सिन्हा का रहा है जिनकी अमिताभ और राजेश खन्ना से अनबन की खबरें आया करती थीं।

फिल्मी दुनिया के पुराने फैंस इस बारे में अच्छी तरह जानते हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा का नाम दो अभिनेताओं के साथ विवादों को लेकर चर्चा में रहता था। बहुत से लोगों को साफ तौर पर यह नहीं पता कि उनके बीच क्या और क्यों हुआ था, लेकिन अब हाल ही में एक प्रमुख समाचार पोर्टल के साथ इंटरव्यू में, शत्रुघ्न सिन्हा ने संबंधित अभिनेताओं के साथ अपने टकराव के बारे में बात की है।

राजेश खन्ना के खिलाफ लड़ा था चुनाव:
राजेश खन्ना के साथ उनकी दूरियां बढ़ने के बारे में पूछने पर शत्रुघ्न ने उस समय को याद किया, जब दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा था। उन्होंने बताया, 'उपचुनाव में जब मैंने उनके खिलाफ चुनाव लड़ा था, तो राजेश बहुत परेशान थे। ईमानदारी से मैं नहीं चाहता था, लेकिन लालकृष्ण आडवाणी जी को मना नहीं कर सकता था। मैंने राजेश को यह समझाने की कोशिश की, लेकिन उनको यह पसंद नहीं आया। हम काफी समय तक नहीं मिले।'

बता दें कि राजेश खन्ना ने 1984 में राजनीति में प्रवेश किया और 1992 के उपचुनाव में, उन्होंने करीबी दोस्त शत्रुघ्न के खिलाफ चुनाव लड़ा। दिवंगत अभिनेता 25,000 वोटों से जीते।

इसी इंटरव्यू के दौरान अभिनेता ने यह भी कहा कि जब राजेश खन्ना अस्पताल में भर्ती थे, तो वह अस्पताल जाकर उन्हें सिर्फ गले लगाना चाहते थे लेकिन दुर्भाग्य से, अभिनेता शत्रुघ्न से मिलने से मुलाकात होती इससे पहले ही उनका निधन हो गया।

अमिताभ बच्चन के साथ क्या हुआ था?
बॉलीवुड के शॉटगन शत्रु ने भी शेयर किया कि उनके और इंडस्ट्री के एंग्री यंग मैन अमिताभ बच्चन के बीच क्या हुआ था। उन्होंने खुलासा किया कि बिग बी प्रतिद्वंद्वी नहीं थे, बल्कि उनके लिए एक प्रतियोगी थे। अभिनेता ने कहा, 'मेरे मन में अमिताभ के खिलाफ कुछ भी नहीं है; मैं उन्हें बहुत सम्मान से देखता हूं और उनके लिए मन में केवल प्यार, स्नेह और सम्मान का भाव है।'

Amitabh bachchan and Shatrughan Sinha

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उन्होंने सब कुछ पा लिया है और दूसरों से भी ऐसा करने का आग्रह करते हैं। बता दें कि अपने समय में शत्रुघ्न और अमिताभ ने अपने विवादास्पद रिश्ते की खबरों के बावजूद खूब स्क्रीन स्पेस साझा किया था और बॉम्बे टू गोवा, रस्ते का पत्थर, काला पत्थर, नसीब 1981 जैसी प्रमुख फिल्मों में एक साथ काम किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर