Shahrukh Khan Mannat Facts: सलमान खान खरीदने वाले थे मन्नत, शाहरुख खान से पहले रहता था ये शख्स

Shahrukh Khan Bungalow Mannat Facts: शाहरुख खान का बंगला मन्नत बी टाउन के सबसे महंगे आशियाने में से एक है। शाहरुख ने साल 2001 में ये बंगला खरीदा था। जानिए मन्नत के बारे में दिलचस्प बातें....

Shah rukh Khan Mannat
Shah rukh Khan Mannat 
मुख्य बातें
  • शाहरुख खान आज अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • शाहरुख खान की तरह ही उनका बंगला मन्नत भी काफी पॉपुलर है।
  • सलमान खान भी मन्नत को खरीदने वाले थे।

मुंबई. शाहरुख खान दो नवंबर को अपना बर्थडे मना रहे हैं। शाहरुख खान का आशियाना मन्नत उनके फैंस के बीच बेहद पॉपुलर है। शाहरुख खान के बंगले के बाहर फैंस उनकी झलक पाने के लिए घंटों, महीनों और कई दिन तक इंतजार करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं मन्नत का असली नाम क्या है। 

शाहरुख खान ने साल 1997 में फिल्म यस बॉस की शूटिंग के दौरान पहली बार मन्नत को देखा था। उस वक्त इसका नाम विला विएना था। गुजराती बिजनेसमैन नरीमन दुबास इस विला में रहा करते थे। साल 2001 में शाहरुख खान ने खुर्शेद भानु ट्रस्ट से ये बंगला खरीदा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख ने इसके लिए 13.32 करोड़ रुपए कीमत चुकाई थी। साल 2005 में इसका नाम मन्नत रखा गया। 

Shah Rukh Khan's wife Gauri Khan reveals what goes inside Mannat | Hindi Movie News - Times of India

सलमान खान खरीदने वाले थे मन्नत 
सलमान खान ने बॉलीवुड हंगामा से बातचीत में बताया कि वह मन्नत खरीदने वाले थे। हालांकि, पिता के कारण नहीं खरीद सके। सलमान के मुताबिक- 'जब मैंने अपने पिता सलीम खान से पूछा तो उन्होंने कहा इतने बड़े घर में करोगे क्या?' ऐसे में सलमान ने मन्नत को खरीदने का आइडिया ड्रॉप कर दिया। सलमान ने शाहरुख से सवाल भी पूछा- 'शाहरुख तू इतने बड़े घर में क्या करता है?'

Friend Ho Toh Aisa, Say Fans As Salman Khan Visits Shah Rukh Khan's House After Aryan Khan's Arrest

हो चुकी है कई फिल्मों की शूटिंग 
शाहरुख खान के मन्नत खरीदने के बाद बॉलीवुड सितारों को ये बात रास नहीं आई। बॉलीवुड सितारों को लगा कि उनके हाथ से एक अच्छा खासा शूटिंग लोकेशन निकल गया था। ऐसे में अब उन्हें शूटिंग के लिए दूर दराज के लोकेशन पर जाना पड़ता था। 
Did you know that 'Mannat' was not the first name Shah Rukh Khan had in his mind for his house? | Hindi Movie News - Times of India  
मन्नत फिल्मों में कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है।  सनी देओल की फिल्म 'नरसिम्हा' का क्लाइमेक्स शूट किया गया था। इस जगह पर डेविड धवन की गोविंदा स्टारर 'शोला और शबनम' की शूटिंग भी हुई है। 2016 में आई शाहरुख खान की फिल्म 'फैन' के कई सीन मन्नत के आस पास शूट किये गए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर