Rupali Ganguly Birthday: 7 की उम्र में अनिल कपूर संग नजर आईं थीं रूपाली गांगुली, 'अनुपमा' के लिए लेती हैं इतनी फीस

Rupali Ganguly Birthday lesser known facts: टीवी की अनुपमा यानी रूपाली गांगुली आज 5 अप्रैल 2022 को अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। आज रूपाली गांगुली किसी परिचय की मोहताज नहीं है।

Rupali Ganguly Birthday
Rupali Ganguly Birthday  
मुख्य बातें
  • रूपाली गांगुली आज 5 अप्रैल 2022 को अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं।
  • स्टार प्लस के सीरियल अनुपमा में लीड रोल निभाती हैं रूपाली गांगुली।
  • रूपाली अब टेलीविजन पर सबसे अधिक फीस पाने वाली अभिनेत्री बन गई हैं।

Rupali Ganguly Birthday lesser known facts: टीवी की अनुपमा यानी रूपाली गांगुली आज 5 अप्रैल 2022 को अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। आज रूपाली गांगुली किसी परिचय की मोहताज नहीं है। एक समय जो लोकप्रियता और पहचान तुलसी वीरानी के रोल में स्मृति ईरानी को मिली थी, आज वही प्यार रूपाली गांगुली को अनुपमा के किरदार में मिल रहा है। उन्होंने टेलीविजन पर साराभाई वर्सेस साराभाई जैसे कई शोज में काम किया है लेकिन अनुपमा ने उन्हें जबरदस्त लोकप्रियता दी है।

5 अप्रैल 1977 को कलकत्ता में पैदा हुईं रूपाली गांगुली ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया और उसी के साथ उन्होंने थिएटर में काम किया। उनके पिता अनिल गांगुली निर्देशक थे और उनके भाई भाई विजय गांगुली फिल्मों में प्रोड्यूसर और एक्टर हैं। रुपाली गांगुली केवल 7 साल की थीं तभी उन्होंने फिल्म जगत में अभिनय करना शुरू कर दिया था। अपने पिता फिल्म 'साहेब' में उन्होंने अनिल कपूर, अमृता सिंह, राखी गुलजार, सुरेश चटवाल के साथ काम किया। 

5 बार जब Anupamaa की Rupali Ganguly ने रूढ़िवादी सोच को दी चुनौती, शो के जरिए दिखाई नई राह

बॉलीवुड से टीवी का सफर

साल 1987 में उन्होंने फिल्म मेरा यार मेरा दुश्मन में मिथुन चक्रवर्ती, राकेश रोशन के साथ काम किया। 10 साल ब्रेक लेने के बाद वह पर्दे पर लौटीं गोविंदा स्टारर फिल्म दो आंखें बारह हाथ में नजर आईं। 1997 में ही वह मिथुन चक्रवर्ती के साथ फिल्म अंगारा में नजर आईं। उन्होंने साल 2000 में सीरियल सुकन्या से टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद वह 'दिल है कि मानता नहीं', 'जिंदगी तेरी मेरी कहानी', संजीवनी और 'साराभाई वर्सेस साराभाई' में नजर आईं। 

अनुपमा के लिए फीस 

43 साल की उम्र में रूपाली गांगुली ने स्टार प्लस के सीरियल अनुपमा के लिए हामी भरी। बॉलीवुड लाइफ की नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वह भारतीय टेलीविजन पर सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्री हैं। बता दें कि रूपाली गांगुली ने 1.5 लाख रुपये प्रति दिन की फीस के साथ काम की शुरुआत की थी। अब रूपाली प्रति दिन का 3 लाख रुपये चार्ज कर रही हैं। वो अब भारतीय टीवी पर सबसे अधिक फीस पाने वाली अभिनेत्री बन चुकी हैं। रूपाली गांगुली ने कई बड़े-बड़े नाम को इंडस्ट्री में पछाड़ दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर