4 राज्यों में मिली प्रचंड जीत के बाद, 6 अप्रैल को BJP का 42वां स्थापना दिवस होगा खास

देश
रविकांत राय
रविकांत राय | PRINCIPAL CORRESPONDENT
Updated Mar 29, 2022 | 19:00 IST

BJP 42nd foundation day:4 राज्यों में मिली प्रचंड जीत के बाद इस बार का बीजेपी का स्थापना दिवस समारोह कई मायनों में ख़ास रहने वाला है, पार्टी ने इसको लेकर ख़ास रणनीति तैयार की है।

bjp
 6 अप्रैल को BJP का 42वां स्थापना दिवस होगा खास 

नई दिल्ली: गौरतलब है कि केंद्र की सत्ता पर काबिज़ बीजेपी 6 अप्रैल को अपना 42वां स्थापना दिवस मनाने जा रही है, इस कार्यक्रम को जन जन तक पहुचाने के लिए बीजेपी ने राष्ट्रव्यापी योजना तैयार कर रही है। 6 अप्रैल को बीजेपी स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश भर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.पीएम मोदी का सम्बोधन सुबह 10 बजे होगा।

इसके लिए बीजेपी ने व्यापक तैयारी की है और अपने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को दिशा निर्देश भी जारी किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले देशभर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को बीजेपी का झंडा फहराने और पार्टी की टोपी पहनने का निर्देश दिया गया है। झंडा फहराने के बाद पार्टी कार्यकर्ता और नेता 20 से 30 मिनट की शोभा यात्रा भी निकालेंगे। 

अंबेडकर जयंती तक चलेगा पार्टी का कार्यक्रम

बीजेपी स्थापना दिवस का कार्यक्रम 6 अप्रैल से शुरू होकर के अम्बेडकर जयंती 14 अप्रैल तक चलेगा . इसके लिए भाजपा आलाकमान ने सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों , प्रदेश प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों, सभी प्रदेश संगठन महासचिवों को लिखे पत्र में चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत का जिक्र करते हुए 6 अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल तक चलाने वाले अभियान और कार्यक्रम की जानकारी दी है। इन कार्यक्रमों के तहत तालाबों की सफाई, रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य शिविर, व्यापक स्तर पर टीकाकरण शिविर, महिलाओं के लिए स्वास्थ्य शिविर , पोषण अभियान आदि को करने का निर्देश बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं को दिया है।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि इसी दौरान चैत्र नवरात्र और रामनवमी का त्यौहार आ रहा है और इसमें भी पार्टी अपने विभिन्न रचनात्मक कार्यक्रमों को जनता तक ली जाएगी।

पीएम के संबोधन को पार्टी इस तरह करेगी प्रचारित

पार्टी पीएम नरेंद्र मोदी के स्थापना दिवस के संबोधन को व्यापक तौर पर प्रसारित करना चाहती है इसके लिए पार्टी ने  बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता, पन्ना प्रमुख मोबाइल, लैपटॉप, टीवी या अन्य ऑनलाइन माध्यम से प्रधानमंत्री का भाषण सुनने और प्रसारित करने की रणनीति बनाई है, इसके साथ ही देश भर में बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाकर प्रधानमंत्री के भाषण को लाइव दिखाने की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर