हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने बताया कौन है कोरोना कैरियर, दिल्ली सरकार से की ये अपील

देश
लव रघुवंशी
Updated Apr 27, 2020 | 14:21 IST

Coronavirus in Haryana: हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने कहा है कि जो लोग दिल्ली में काम करते हैं और हरियाणा में रहते हैं वो कोरोना कैरियर हैं। दिल्ली सरकार उनके दिल्ली में ही रहने की व्यवस्था करे।

anil vij
हरियाणा के मंत्री अनिल विज  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कहा है कि जो लोग दिल्ली में काम करते हैं और हरियाणा में रहते हैं, वे 'कोरोना कैरियर' हैं। वे चाहते हैं कि उन्हें दिल्ली में भी रखने का इंतजाम किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री से अपील करता हूं कि दिल्ली में काम करने वाले लोगों की व्यवस्था दिल्ली में ही करें। उन्हें हरियाणा की यात्रा के लिए पास जारी नहीं किए जाने चाहिए, क्योंकि इससे यहां कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं।

इससे पहले राज्य सरकार ने शनिवार को अरविंद केजरीवाल से अपील की थी कि जो दिल्ली सरकार के साथ काम करते हैं और हरियाणा के निवासी हैं उनके वही रहने की व्यवस्था करें। उनके हर रोज आने-जाने से कोरोना वायरस का प्रसार बढ़ने की संभावना है।

विज ने कहा कि दिल्ली की सीमा से लगे सोनीपत में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 17 मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 13 व्यक्तियों ने कहा कि उन्हें दिल्ली में संक्रमण हुआ। झज्जर के निवासी दिल्ली पुलिस के एक कर्मी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा गुरुग्राम के एक निवासी को भी दिल्ली में संक्रमण हुआ। उन्होंने कहा, 'यह स्थिति खतरनाक है और इससे हरियाणा में संक्रमण का खतरा कई गुना बढ़ जाता है। मैं अरविंद केजरीवाल सरकार से अनुरोध करता हूं कि दिल्ली सरकार के जो कर्मचारी हरियाणा के निवासी हैं उनके रहने का इंतजाम दिल्ली में ही किया जाए और हरियाणा में स्थित उनके घर जाने के लिए उन्हें पास न दिए जाएं।' 

राज्य में 99 सक्रिय केस
हरियाणा में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 296 हो गई है। नूंह (57), गुड़गांव (51), फरीदाबाद (45), पलवल (34), सोनीपत (20), पंचकूला (18) हरियाणा के सबसे अधिक प्रभावित इलाके हैं। ठीक हुए 199 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। राज्य में सक्रिय 94 रोगी हैं। इसके अलावा तीन लोगों की मौत हो चुकी है। 

दिल्ली में कई मामले
वहीं दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर 2,918 हो गए हैं। अब तक 877 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि 1,987 मरीजों का इलाज चल रहा है। कोरोना के मामलों में दिल्ली महाराष्ट्र और गुजरात के बाद तीसरे नंबर पर है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर