Pakistan New PM: पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने पर दी बधाई,आतंकवाद से मुक्ति की बात कही

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 12, 2022 | 21:39 IST

Pakistan New PM Shehbaz Sharif: शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण कर ली है, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शहबाज शरीफ को बधाई दी है।

 Pakistan New PM
पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री बनने पर दी बधाई 

Prime Minister Modi congratulates Pakistan PM Shehbaz Sharif: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को बधाई दी है,पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा-भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें।

गौर हो कि शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण कर ली है। सोमवार को नेशनल असेंबली में उन्हें 174 वोट मिले, जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान का 23वां प्रधानमंत्री चुना गया।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेता शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। पाकिस्तान की संसद ने सोमवार को शहबाज शरीफ को निर्विरोध देश का 23वां प्रधानमंत्री चुन लिया। पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ के संसद में मतदान में भाग नहीं लेने और वॉकआउट करने की घोषणा की थी, जिसके बाद 70 साल के शहबाज प्रधानमंत्री पद की दौड़ में अकेले उम्मीदवार रह गए थे। शरीफ को 174 वोट मिले। तीन सौ 42 सदस्यीय सदन में जीत के लिए कम से कम 172 सदस्यों के समर्थन की जरूरत थी।

नए PM शहबाज की मोदी से अपील- 'आओ कश्मीर मुद्दे को सुलझाएं'

पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि हम भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं लेकिन कश्मीर प्रश्न के शांतिपूर्ण समाधान के बिना ऐसा नहीं हो सकता। हम हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं पीएम मोदी को यह समझने की सलाह दूंगा कि दोनों तरफ गरीबी है। मैं मोदी से आह्वान करता हूं कि आओ और जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को सुलझाएं और फिर आओ मिलकर गरीबी से लड़ें। 

शहबाज ने उद्घाटन भाषण में कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का मुद्दा उठाया

पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने के तुरंत बाद शहबाज शरीफ ने अपने उद्घाटन भाषण में कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का मुद्दा उठाया और आरोप लगाया कि घाटी के लोगों का खून बह रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर मामले को उठाने के अलावा उन्हें राजनयिक और नैतिक समर्थन प्रदान करेगा।

Imran Khan Resignation letter: सियासी पिच पर 'क्लीन बोल्ड' हुए इमरान खान, पढ़ें अपने इस्तीफे में क्या लिखा

उन्होंने कहा कि पड़ोसी पसंद की बात नहीं है, यह ऐसी चीज है जिसके साथ हमें रहना है और दुर्भाग्य से भारत के साथ पाकिस्तान के संबंध अपनी स्थापना के बाद से कभी अच्छे नहीं रहे।

शहबाज ने कहा- 'बुराई पर अच्छाई की जीत हुई है'

प्रधानमंत्री के रूप में सदन में अपने पहले भाषण में शहबाज ने कहा कि पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार किसी प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव कामयाब हुआ है। उन्होंने कहा कि बुराई पर अच्छाई की जीत हुई है। यह पूरे देश के लिए आज बड़ा दिन है, जहां एक चुने हुए प्रधानमंत्री को कानूनी और संवैधानिक तरीके से घर भेज दिया गया है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर